जहां 100 में से 90 सीटें जीतेंगे वहीं लड़ेंगे चुनावः अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (आप) की नैशनल काउंसिल की बैठक के दौरान बुधवार को जहां अपनी सरकार की जमकर तारीफ की, वहीं केंद्र पर उनके काम में बाधा डालने का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी उन राज्यों में चुन लड़ेगी जहां जीत की संभावना हो। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी वहां चुनाव लड़ेगी जहां 100 में कम से कम 90 सीट जीतने की संभावना हो।

काउंसिल में आए वॉलंटियर्स को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि विश्व आप सरकार की तारीफ कर रहा है लेकिन केंद्र सरकार हमारे काम में अड़ंगा डाल रही है। बावजूद इसके हम आगे बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली की जनता के लिए काम कर रहे हैं। हम अपने घोषणापत्र को रोज देखते हैं।

केजरीवाल ने इस दौरान सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा, ‘ ऐसा कहा जाता था कि सस्ता पानी देने से जल बोर्ड नुकसान में जाएगा, लेकिन हमें 176 करोड़ रुपये का फायदा हुआ। हमने लोगों को सस्ती बिजली देने का वादा पूरा किया है, फ्री पानी का वादा पूरा किया है। 2017 तक पूरी दिल्ली में पानी की पाइपलाइन बिछ जाएंगी, हर घर में पानी होगा।’

उन्होंने कहा कि हमने मौहल्ला क्लिनिक बनवाए, अस्पतालों में फ्री दवाइयां दीं। अभी तक 100 मौहल्ला क्लिनिक बने हैं, इस साल के अंत तक 1000 मौहल्ला क्लिनिक बना लिए जाएंगे।

इस दौरान उन्होंने गुजरात मॉडल और बीजेपी पर भी निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा, ‘मैं चाहता हूं कि लोग दिल्ली मॉडल की तुलना गुजरात मॉडल से कर उसके बीच का अंतर खुद देखें। वहीं, बीजेपी पर हमलावर होते हुए केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी विकास के नाम पर वोट मांगती है लेकिन चुनाव जीतने के बाद कहती है ‘भारत माता की जय’ बोलो नहीं तो मारेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi