जनता ने खुद ही कर दिया अंडरपास का उद्घाटन

नई दिल्ली

साउथ दिल्ली के जंगपुरा इलाके में बने अंडरपास को जनता के लिए खोलने में हो रही देरी को देखते हुए रविवार को स्थानीय आम आदमी पार्टी के एमएलए प्रवीण कुमार और निवासियों ने खुद ही अंडरपास को जनता के लिए खोल दिया।

प्रवीण कुमार और स्थानीय निवासियों ने साउथ दिल्ली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन को नोटिस भेजकर कहा था कि अगर 1 नवंबर तक अंडरपास खोला नहीं गया तो वे उसे खुद ही खोल देंगे। इलाके में बढ़ती ट्रैफिक समस्या को कम करने के लिए इस अंडरपास को बनाया गया था।

कुमार ने बताया कि कॉर्पोरेशन जानबूझकर इस प्रॉजेक्ट को शुरू नहीं कर रहा था ताकि इसको 2017 में होने वाले म्युनिसिपल चुनावों से पहले खोलकर वोटर्स को प्रभावित किया जा सके।

उन्होंने आगे कहा, ‘इस इलाके में बहुत जाम रहता है इसलिए इसको जल्द खोला जाना था लेकिन कॉर्पोरेशन तकनीकी कामों की समस्य बता इसे जनता के लिए खोल नहीं रहा था।’

साउथ कॉर्पोरेशन के अफिशल्स ने बताया कि अंडरपास का सिविल वर्क पूरा हो चुका था बस इलेक्ट्रिकल वर्क बचा था, जिस कारण अंडरपास खोलने में देरी हो रही थी।

इस प्रॉजेक्ट को शुरू करवाने वाले इलाके के काउंसलर और कांग्रेस सदस्य फरहाद सूरी ने कहा, ‘2011 में मैंने इस काम को शुरू करवाया था और आर्थिक समस्याओं के कारण यह कार्य पूरा नहीं हो पा रहा था। दिल्ली सरकार का इस प्रॉजेक्ट में कोई रोल नहीं था। मैं उपराज्यपाल और पुलिस को इस हरकत के खिलाफ शिकायत करूंगा।’

साउथ कॉर्पोरेशन के मेयर सुभाष आर्य ने भी इस कदम का विरोध किया और कहा कि आगे कुछ भी अनहोनी होती है तो इसमें दिल्ली सरकार का दोष होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi