चीन ओपन : फाइनल में दिमित्रोवा से भिड़ेंगे मरे

बीजिंग
विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने शनिवार को चीन ओपन टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। मरे ने सेमीफाइनल मुकाबले में स्पेन के डेविड फेरर को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मरे का यह इस सत्र में नौवां फाइनल होगा। मरे ने इस सप्ताह एक भी सेट नहीं गंवाया है। मरे ने हालांकि पहली बार चीन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया है। मरे ने इससे पहले छह मुकाबलों में फेरर को मात दी थी। फेरर एक बार फिर मरे की चुनौती का सामना करने में नाकामयाब रहे।

इस साल विंबलंडन का खिताब अपने नाम कर चुके मरे पहले सेट में 2-1 से पीछे थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 4-2 की बढ़त बनाई। इस बढ़त को स्पेनिश खिलाड़ी पाट नहीं पाए और पहला सेट हार गए। दूसरे सेट में भी ओलम्पिक विजेता मरे ने 3-1 की बढ़त ले ली थी। इसके बाद उन्होंने अपना शानदार खेल जारी रखा और फाइनल में जगह बनाई।

फाइनल में उनका सामना बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव से होगा। दिमित्रोव का सेमीफाइनल मुकाबला कनाडा के मिलॉस राओनिक से होना था, लेकिन चोट के चलते राओनिक सेमीफाइनल नहीं खेल पाए और दिमित्रोव को फाइनल का टिकट मिला।

मैच के बाद मरे ने कहा, ‘हां, मैंने अच्छा खेला। मैं पहले सेट में 2-1 से पीछे था। मैंने अच्छा खेला और वापसी की। दूसरे सेट में भी जब फेरर वापसी करने लगे थे, और उन्होंने मेरी सर्विस ब्रेक कर दी थी, तब भी मैंने अच्छा प्रदर्शन किया।’

फाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में मरे ने कहा, ‘मैं उन्हें काफी मुश्किल खिलाड़ी के तौर पर देखता हूं, क्योंकि वह हर कोर्ट पर अच्छा खेलते हैं। वह अच्छे शॉट लगाते हैं इसलिए वह किसी भी परिस्थिति से बाहर निकल सकते हैं।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News