चांदनी चौक को बचाओ एलजी साहब!

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली

चांदनी चौक की बदतर हालत से दुखी इलाके की विधायक अलका लांबा उपराज्यपाल अनिल बैजल के दरबार में पहुंच गई हैं। उनका कहना है कि इलाके में इफरात में अवैध पटरी बाजार चल रहे हैं, जहां पुलिस और एमसीडी वाले मोटी उगाही कर रहे हैं। इलाके में नशेड़ियों का भी बोलबाला है। झपटमारी बढ़ रही है। उपराज्यपाल ने भी माना कि हालात खराब हो रहे हैं, जल्द एक्शन किया जाएगा। विधायक का कहना है कि इलाके के कारोबारी उन्हें लगातार शिकायतें कर रहे हैं।

विधायक अलका लांबा ने कल दोपहर उपराज्यपाल से राजनिवास में मुलाकात की। करीब 45 मिनट की हुई इस मुलाकात में उन्होंने चांदनी चौक और आसपास के इलाकों की समस्याएं रखी और आशंका जताई कि जल्द ही कारगर कदम न उठाए गए तो इलाके में बदअमनी फैल सकती है। उन्होंने कहा कि सबसे बुरा हाल चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन के आसपास का है। उन्होंने एलजी को जानकारी दी कि वहां पुलिस और एमसीडी वाले मोटी उगाही कर सैकड़ों पटरी वालों को बिठा रहे हैं। जिसके चलते स्टेशन आने-जाने में परेशानी तो हो ही रही है, साथ ही वहां झपटमारी और जेबतराशी की घटनाएं भी बढ़ रही हैं। सड़कों तक पर कब्जे हो चुके हैं। हालात यह है कि इन पटरी वालों ने मेट्रो की हैरिटेज लाइन के आसपास भी कब्जा करना शुरू कर दिया है। यह सब पुलिस-प्रशासन की सरपरस्ती में हो रहा है।

उन्होंने उपराज्यपाल से गुजारिश की कि अगर पटरी वालों को बिठाना ही है तो उन्हें लाइसेंस दिया जाए, लेकिन यह सीमित होना चाहिए ताकि समस्या न आए। उन्होंने बताया कि चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल वाले लगातार उन तक शिकायतें पहुंचा रहे हैं। पूरे बाजार में धड़ल्ले से लोडिंग-अनलोडिंग चल रही है, इसमें भी शासन का भ्रष्टाचार जुड़ा हुआ है। शिकायतें आ रही हैं कि बड़ी दुकानों के आगे लोडिंग-अनलोडिंग की जा रही है। दुकानदार ऐतराज करते हैं तो उन्हें धमकियां मिलती है। उन्होंने उपराज्यपाल को यह भी जानकारी दी कि यमुना बाजार के आसपास का इलाका नशेड़ियों का गढ़ बन चुका है। ये नशेड़ी वहां आते-जाते लोगों को लूट रहे हैं। पुलिस वाले इन्हें हटाने के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। अलका के अनुसार उपराज्यपाल ने उन्हें बताया कि सब समस्याएं उन तक आ रही है। वह जल्द ही इस मसले पर एक्शन के आदेश जारी करेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi