घर में अकेली देखकर दृष्टिहीन लड़की से रेप, आरोपी फरार

गाजियाबाद
साहिबाबाद के लाजपत नगर में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां बुधवार शाम एक दरिंदे ने पहले 17 साल की एक अंधी लड़की से उसके घर में घुसकर रेप किया और फिर कमरे में बंद करके भाग गया। वहीं जब मकान मालिक को रेप का पता चला तो उसने मदद की जगह पीड़िता का सारा सामान अपने पास रखकर घर से भगा दिया। गुरुवार को पीड़िता को एक चाय वाले ने मोहन नगर स्थित एक मंदिर के पास बैठकर रोते देखा। इसके बाद उसने पहले चाइल्ड वेलफेयर कमिटी (सीडब्ल्यूसी) और बाद में पुलिस को सूचना दी। पीड़िता ने काउंसलिंग के दौरान सीडब्ल्यूसी को सारी आपबीती सुनाई। फिलहाल वह शेल्टर होम में है।

क्या है मामला
पीड़िता ने सीडब्ल्यूसी को काउंसलिंग में बताया कि वह लाजपत नगर में किराए के मकान में रहती है। बुधवार शाम घर पर अकेली थी और गेट खुला हुआ था। इसी बीच एक युवक घर में घुसा और उससे 2 बार रेप किया। इसके बाद आरोपित उसे कमरे में बंद करके भाग गया। होश आने के बाद उसने शोर मचाया तो पड़ोसी वहां आए और गेट खोलकर उसे बाहर निकाला। इसके बाद उसने घटना की जानकारी दी। आरोप है कि रेप की बात सुनकर लोगों ने मदद की जगह पल्ला झाड़ लिया। मौके पर जब मकान मालिक पहुंचा तो पीड़िता ने उसे भी रेप की बात बताते हुए पुलिस में कंप्लेंट करने की बात कही। आरोप है कि इस पर मकान मालिक ने उसे घर से निकाल दिया। जब पीड़िता ने सामान की बात कही, तो उसने ये कहा कि दो महीने का किराया बकाया है उसी के बदले ये रखा है।

पिता की मौत के बाद घर पर अकेली रहती थी
पीड़िता ने बताया कि वह देवरिया की रहने वाली है। बचपन में ही उसकी मां की बीमारी के कारण मौत हो गई थी। पिता की गांव में कुछ लोगों से दुश्मनी थी, इसलिए वह उसे लेकर मुंबई चले गए। मुंबई में लंबे समय तक रहे। वहां किसी दवाई के रिएक्शन की वजह से आंखों की रोशनी चली गई। इसके बाद दोनों करीब 1 साल पहले साहिबाबाद थाना क्षेत्र के लाजपत नगर में किराए पर रहने लगे। उसने बताया कि पिता घर चलाने और उसके इलाज के लिए मजदूरी करते थे। करीब 10 दिन पहले उनकी बीमारी की वजह से मौत हो गई थी। आसपास के लोगों की मदद से उनका अंतिम संस्कार किया था। पिता की मौत के बाद से वह घर पर अकेली रहती थी।

चाय वाले ने दिखाई मानवता
जानकारी के अनुसार पीड़िता के बारे में सीडब्ल्यूसी को मोहन नगर में चाय की दुकान चलाने वाले सुभाष ने सूचना दी थी। सुभाष ने बताया कि गुरुवार सुबह करीब 9 बजे वह दुकान पर आए थे। दुकान के पास ही स्थित मंदिर के पास बैठकर एक लड़की रो रही थी। जब उन्होंने देखा तो उसके पास गए और दुकान पर ले आए। उसे कुछ खाने को दिया। इसके बाद सीडब्ल्यूसी व पुलिस को सूचना दी।

मामले में पूछे जाने पर एसपी (सिटी) आकाश तोमर ने कहा, ‘मामला अभी संज्ञान में नहीं है। रिपोर्ट मिलने के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर