ग्रीन पार्क में आईपीएल मैच पर खतरा, हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

कानपुर कानपुर के ग्रीन पार्क में 19 और 21 मई को होने वाले आईपीएल क्रिकेट मैच खतरे में पड़ सकते हैं। सूखाग्रस्त प्रदेश में पानी की बर्बादी को आधार बनाते हुए इन मैचों को रोकने की मांग को लेकर दाखिल एक याचिका पर इलाहाबाद हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

याचिका में कहा गया है कि प्रदेश सूखे की मार झेल रहा है और यहां आईपीएल मैच के नाम पर पानी की बर्बादी हो रही है। महानगर जनकल्याण संघ की जनहित याचिका पर जस्टिस वी.के.शुक्ला और जस्टिस यू.सी.श्रीवास्तव की खण्डपीठ ने सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया है। याचिका पर अगली सुनवाई 16 मई को होगी।

याचिकाकर्ता का कहना है कि प्रदेश में जबरदस्त सूखे की स्थिति है। लोगों को पीने के पानी की किल्लत झेलनी पड़ रही है। पानी की कमी के कारण किसानों की फसलें सूख रही हैं जबकि मैच के नाम पर हजारों लीटर पानी की बर्बादी की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ सरकार के वकीलों का कहना था कि आईपीएल मैच के लिए सिर्फ .22 एमएलडी पानी का ही इस्तेमाल किया जाएगा। जबकि पूरे कानपुर नगर में 420 एमएलडी पानी का इस्तेमाल किया जाता है।

राज्य सरकार के मुख्य स्थायी अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि पूरे शहर में जितने पानी की जरूरत है उसकी तुलना में ग्रीन पार्क में मैच के लिए लगने वाला .22 एमएलडी पानी नगण्य है। इससे नुकसान की अपेक्षा फायदा अधिक है। मैच 19 व 21 मई को ग्रीन पार्क स्टेडियम में होगा। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने सरकार से कहा कि वह इसकी रिपोर्ट हलफनामे के साथ कोर्ट में प्रस्तुत करे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार