गोद लिए गांव का विकास देख खुश हुए सचिन

नेल्लोर (आंध्र प्रदेश)
महान भारतीय बल्लेबाज और राज्यसभा सांसद सचिन तेंडुलकर ने अपने गोद लिए गांव पुट्टमराजु कांडरिका में हुई प्रगति पर खुशी जाहिर की है। यह गांव आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में स्थित है। सचिन ने बुधवार को दो साल पहले गोद लिए इस गांव का दौरा किया। इस दौरान, उन्होंने सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीएलएडीएस) के फंड से पूरे हुए विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इन विकास कार्यों की कुल लागत 2.79 करोड़ रुपये रही।

एक सामुदायिक केंद्र के उद्घाटन के बाद सचिन ने कहा, ‘मैं गांव में हुई इस प्रगति से बहुत संतुष्ट हूं।’ सचिन ने इस दौरान गांव के युवाओं में क्रिकेट किट बांटे और गांव के विकास के संदर्भ में कई परिवारों से चर्चा भी की। उन्होंने इस चर्चा में केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत पहल को सफल बनाने के लिए एकजुट होकर काम करने की बात पर भी जोर दिया। इसके साथ ही सचिन ने गांव में एक स्टेडियम के निर्माण की योजना को हर तरह की मदद देने का आश्वासन भी दिया।

उन्होंने कहा कि सुविधाओं का इस्तेमाल न सिर्फ क्रिकेट, बल्कि अन्य खेलों के प्रचार-प्रसार के लिए भी किया जाना चाहिए। सचिन ने अपनी एमपीएलएडीएस योजना के तहत नेल्लोर जिले में एक अन्य गांव गोलापल्ली के विकास के लिए 90 लाख रुपये की वित्तीय मदद देने का वादा भी किया। सचिन ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत इस गांव को गोद लेने की घोषणा करने के बाद अक्टूबर, 2014 में पहली बार इस गांव का दौरा किया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times