गाय का शव मिलने पर हिंसक भीड़ ने की तोड़फोड़, लूटपाट का भी आरोप

बुलंदशहर
शुक्रवार को बुलंदशहर के पास अदौली गांव में गाय का शव मिलने के बाद सैकड़ों लोगों ने एक विशेष समुदाय के घरों को निशाना बनाया। हिंसक भीड़ ने गांव के कई घरों में तोड़फोड़ और लूटपाट की। गाय का शव गांव के ही एक तालाब में तैरता हुआ मिला था। हिंसक भीड़ ने पीड़ित समुदाय के प्रार्थना स्थल में भी तोड़फोड़ की।

गांव के ही एक व्यक्ति ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर बताया कि हमलावर भीड़ ने कई घरों में लूटपाट की। लोगों ने घरों को बंद करके अपनी जान बचाई। दहशत के कारण कई लोग गांव छोड़कर जा चुके हैं। बुलंदशहर के सिटी एसपी प्रवीण रंजन ने बताया, ‘लोगों की सुरक्षा के लिए पीएसी की एक बटैलियन गांव में तैनात कर दी गई है। एफआईआर दर्ज कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी’

भीड़ की हिंसा के शिकार हुए ग्रामीण अलीम अहमद ने मीडिया को बताया, ‘मेरी बेटी की जल्द ही शादी होने वाली है, हिंसक भीड़ ने शादी के लिए जूलरी समेत घर में रखा सारा सामान लूट लिया।’ ग्रामीण एसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस को तालाब में गाय का शव मिलने की सूचना मिली थी, जिसके तुरंत बाद पुलिस गांव पहुंची थी। पुलिस ने गाय के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर वापस लौट गई थी, लेकिन पुलिस के जाते ही भीड़ ने पत्थरबाजी और तोड़फोड़ शुरू कर दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार