कैप्टन मिताली राज और हरमनप्रीत कौर को गजेटेड ऑफिसर की पोस्ट देगा रेलवे

नई दिल्ली
महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के बाद रेलवे भारत की कैप्टन और वाइस कैप्टन को गजेटेड ऑफिसर की पोस्ट देगा। इसके अलावा रेलवे महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा रहीं अपनी सभी खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार भी देगा। बता दें कि इस महिला वर्ल्ड कप में रेलवे की 10 खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा थीं। रेलवे में नौकरी करने वाली मिताली राज और हरमनप्रीत कौर ने इस टूर्नमेंट में शानदार प्रदर्शन किया था।

वर्ल्ड कप में इस शानदार प्रदर्शन के बाद रेलवे ने टीम इंडिया की कैप्टन मिताली राज और वाइस कैप्टन हरमनप्रीत कौर को प्रमोशन देने का फैसला किया है। रेलवे ने घोषणा की वह दोनों खिलाड़ियों को गजेटेड ऑफिसर की पोस्ट देगा।

इसके अलावा गुरुवार को रेलवे ने यह भी घोषणा की कि वह भारतीय टीम का हिस्सा रहीं अपनी 10 सभी खिलाड़ियों को 130 करोड़ रुपये के नकद पुरस्कार भी देगा।

बता दें कि भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में उपविजेता रही। वह फाइनल मैच में मेजबान इंग्लैंड से 9 रनों से हार गई और उसे उपविजेता के तौर पर संतोष करना पड़ा। इसके बावजूद भारतीय टीम की पूरे देश में सराहना हो रही है। भारतीय टीम के इस प्रदर्शन को भारतीय महिला क्रिकेट में सुनहरे भविष्य के लिए यादगार मोड़ के रूप में देखा जा रहा है।

इस टूर्नमेंट में मिताली राज ने अपनी उम्दा कप्तानी के साथ-साथ शानदार बैटिंग भी की। उन्होंने एक शतक समेत 3 हाफ सेंचुरी भी जमाईं। वहीं हरमनप्रीत कौर ने 2 फिफ्टी और एक सेंचुरी जमाई। हरमन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की तूफानी पारी खेलकर भारत को फाइनल का टिकट दिलाने अहम रोल निभाया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times