केनरा बैंक ने आवास रिण का कारोबार करने वाली अपनी कंपनी की 13.5 प्रतिशत हिस्सेदारी जीआईसी को बेची

मुंबई, 10 मार्च :: सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक ने अपने मूल पूंजी आधार को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज अपनी आवास वित्त इकाई केनफिन होम्स में 13.45 प्रतिशत हिस्सेदारी सिंगापुर की जीआईसी को 11.30 करोड़ डालर यानी 753.8 करोड़ रपये में बेच दी। कंपनी अपने गैर-प्रमुख संपत्ति की बिक्री के लिये लंबे समय से प्रयास कर रही है।

बैंक ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में कहा है, उसके प्रत्येक 2,105 रपये मूल्य वाले 35,80,849 शेयरों की खरीदारी सिंगापुर के सरकारी संपत्ति कोष जीआईसी की सहयोगी कंपनी केलेडियम इन्वेस्मेंट ने की है।

केनरा बैंक को हिस्सेदारी की बिक्री में सलाह देने वाली जे एम फाइनेंसियल का कहना है कि केनफिन होम्स का बिक्री मूल्य कल के बंद मूल्य की तुलना में 9 प्रतिशत के प्रीमियम पर है। केनरा बैंक ने केनफिन होम्स को 1987 में स्थापित किया था। दिसंबर 2016 में कंपनी में उसकी कुल 44.1 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। शेष हिस्सेदारी सार्वजनिक हाथों में है।

पिछले महीने आखिर में बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित करते हुये कहा था कि उसने एक अन्य गैर-सूचीबद्ध इकाई केनबैंक फैक्टर्स में भी अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिये मर्चेन्ट बैंकर्स की नियुक्ति की है। इसका परिणाम अभी सामने आना बाकी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business