केजरीवाल के खिलाफ महेश गिरी ने खत्म किया अनशन, जारी रहेगा आंदोलन

नई दिल्ली
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बहस की चुनौती देने के लिए उनके घर के बाहर तीन दिन से अनशन पर बैठे बीजेपी सांसद महेश गिरी ने मंगलवार को अपना अनशन तोड़ दिया। केंद्रीय गृह मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने महेश गिरी का अनशन तुड़वाया। गिरी ने कहा कि इससे बड़ी पारदर्शिता क्या होगी कि अपने ऊपर केजरीवाल की ओर से लगाए गए आरोपों पर मैंने उन्हें खुली बहस की चुनौती दी और खुद उनके घर के बाहर तीन दिनों तक इंतजार किया।

हालांकि अरविंद केजरीवाल के खिलाफ महेश गिरी का प्रदर्शन जारी रहेगा। बीजेपी सांसद ने कहा कि मैंने तीन दिनों तक अरविंद केजरीवाल से फर्जी आरोप को साबित करने की मांग करते हुए उनके दरवाजे पर इंतजार किया, लेकिन वह नहीं आए। यह उनकी हार है। वह मेरी ओर से लगातार तीन दिन तक इंतजार करने के बाद भी नहीं आए।

पढ़ें: केजरीवाल को गिरी से माफी मांगनी चाहिए: सुब्रमण्यन स्वामी

महेश गिरी ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल को एक दिन का समय देते हुए कहा कि यदि उनमें हिम्मत है तो जहां चाहें आकर या मुझे बुलाकर बहस कर सकते हैं। राजनाथ सिंह ने महेश गिरी से अनशन खत्म करने की अपील करते हुए कहा, ‘यह आरोप लगाने वाले के विवेक पर है कि वह जवाब देना चाहता है या नहीं। लेकिन महेश गिरी जैसे हमारे सांसद को इसके लिए अपनी जान दांव पर लगाने की जरूरत नहीं है।’

महेश गिरी ने कहा कि मैं एक दिन और अरविंद केजरीवाल का इंतजार करूंगा। यदि वह मां के लाल हैं तो वह आएं और मुझसे बहस करें। महेश गिरी ने सीएम केजरीवाल को बहस के लिए चिट्ठी भेजी थी, लेकिन वह बहस के लिए नहीं आए। इसके बाद गिरी अपने समर्थकों के साथ केजरीवाल के घर के बाहर पहुंच गए। गिरी का कहना था कि वे उस वक्त तक भूख हड़ताल करेंगे जब तक केजरीवाल खुली बहस के लिए नहीं आते। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लगाए आरोपों से उन्हें दुख हुआ। इस वजह से जनता की अदालत में उन्होंने केजरीवाल को आरोपों को साबित करने की चुनौती दी।

पढ़ें: केजरीवाल के घर के बाहर धरनेबाजी

महेश गिरी ने कहा था कि अगर सीएम अपने आरोपों को साबित कर देते हैं, तो वह इस्तीफा दे देंगे। महेश गिरी ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक के. वर्मा को लिखे पत्र में कहा है कि यदि आवश्यक हो तो मुझसे पूछताछ की जा सकती है। जरूरत पड़ने पर मुझे गिरफ्तार भी कर सकते हैं मैं जांच में पूरा सहयोग करूंगा। अरविंद केजरीवाल ने महेश गिरी पर एनडीएमसी के अफसर एमएम खान की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi