केजरीवाल का धरनाः राजनाथ सिंह से मिले संजय सिंह, केंद्र ने दिलाया भरोसा

h नई दिल्ली
पिछले पांच दिनों सीएम अरविंद केजरीवाल और उनके कैबिनेट मंत्रियों की राजनिवास में चल रहे धरने के बीच आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सुबह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के बाद संजय ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से वर्तमान स्थिति पर बात करने और शासन को लेकर उठे विवाद का हल ढूंढ़ने पर सहमत हुई है।

आप नेता ने पत्रकारों को बताया, ‘मैंने उन्हें दिल्ली की परिस्थितियों से अवगत कराया, उन्हें बताया कि किस तरह अधिकारी पिछले चार महीने से महत्वपूर्ण बैठकों का बहिष्कार कर रहे हैं। चाहे वह बैठक मिड डे मिले से जुड़ी हो या डेंगू रोकथाम, प्रदूषण नियंत्रण हो या फिर स्वास्थ्य संबंधी, उन्हें इसकी जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा, ‘गृहमंत्री से मुलाकात सकारात्मक रही है और उन्होंने यह भरोसा दिलाया है कि वह इस मामले पर उपराज्यपाल अनिल बैजल से बात करेंगे और मुद्दे का हल ढूंढ़ेंगे।’

पढ़ेंः धरने पर बैठे केजरीवाल को जबरन हटाने की तैयारी?

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, कैबिनेट मंत्रियों सत्येंद्र जैन और गोपाल राय सोमवार से उप राज्यपाल के कार्यालय राज निवास में सोमवार शाम से धरने पर हैं। आप नेता दिल्ली प्रशासन में काम कर रहे आईएएस अधिकारियों को उनकी अघोषित हड़ताल खत्म करने का निर्देश देने और गरीबों को उनके दरवाजे पर जाकर राशन वितरित करने के सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं। साथी ही वे उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं जो कथित रूप से चार महीनों से सरकार के काम में अड़ंगा लगा रहे हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि वह और उनके सहयोगी बैजल के कार्यालय से तब तक नहीं हटेंगे, जबतक उनकी मांगें नहीं पूरी की जातीं। उधर, शुक्रवार को आप नेताओं ने आरोप लगाया है कि धरना दे रहे नेताओं को जबरन ले जाने के लिए एलजी हाउस में ऐम्बुलेंस बुलाई गई है। आप ने एक विडियो जारी किया है, जिसमें मनीष सिसोदिया कह रहे हैं, ‘मैं और सत्येंद्र जैन दिल्ली के बेहतरी के लिए तपस्या कर रहे हैं, अगर एलजी ने जबरन अनशन तुड़वाने की कोशिश की तो हम पानी भी त्याग देंगे।’ वहीं, एलजी हाउस में ऐम्बुलेंस आने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उन्हें जबरन एलजी हाउस से निकालने की आशंका जताई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News