कितना हुआ काम, ऑनलाइन बताएगी AAP सरकार

नई दिल्ली
आप सरकार के निर्णयों का समय से क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली के मुख्य सचिव एम एम कुट्टी ने सभी विभागों को निर्देश दिया है कि प्रगति की समीक्षा करें और स्थिति रिपोर्ट ऑनलाइन अपलोड करें। हाल ही में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई प्रधान सचिवों, सचिवों और विभाग प्रमुखों की बैठक में यह फैसला किया गया।

आप सरकार की कैबिनेट के फैसलों पर प्रगति रिपोर्ट से जुड़ी जानकारी ‘कैबिनेट निर्णय निगरानी प्रणाली’ के तहत अपलोड की जाएंगी। इस बैठक के ब्योरे में कहा गया, ‘मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि कैबिनेट के निर्णयों के क्रियान्वयन की तेजी से समीक्षा की जाए और कैबिनेट निर्णय निगरानी प्रणाली के जरिए स्थिति रिपोर्ट ऑनलाइन अपलोड की जाए।’

केजरीवाल सरकार ने कई प्रमुख निर्णय लिए हैं, लेकिन इनके क्रियान्वयन में विलंब की वजह से प्रशासन को नया कदम उठाना पड़ा। आप सरकार ने हाल ही में फैसला किया था कि सडकों से धूल की सफाई के लिए वैक्यूम क्लीनर का इस्तेमाल किया जाए, लेकिन अब तक सिर्फ पांच से सात वैक्यूम क्लीनिंग मशीनें ही तैनात की जा सकी हैं। कुट्टी ने सभी विभाग प्रमुखों को यह भी निर्देश दिया है कि वे अपने विभागों की वेबसाइट से पुरानी और अप्रासंगिक सूचना हटाएं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi