कानपुर में 12 करोड़ रुपये मिलने से खलबली

कानपुर
सिटी में मंगलवार शाम कुछ घंटों के भीतर तीन अलग-अलग बैंकों के कैश वैन से पकड़े गए करीब 12 करोड़ रुपये से खलबली मच गई। पुलिस की सूचना पर पहुंची इनकम टैक्स टीमें देर रात तक कागजों की जांच-पड़ताल में लगी हुई थी। फीलखाना थाने के इंस्पेक्टर के अनुसार, इलाहाबाद बैंक की रकम रिलीज करने की प्रक्रिया चल रही है और ग्रामीण बैंक के कागज चेक हो रहे हैं।

पहला केस:
हरबंश मोहाल थाने की पुलिस ने मंगलवार शाम घंटाघर के पास प्राइवेट एजेंसी की कैश वैन को 1.70 करोड़ रुपये के साथ सीज कर दिया। थाने के इंस्पेक्टर के अनुसार, वैन के ड्राइवर और एजेंसी का दावा है कि वह यह रूपये स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में लोड करने जा रहे थे, लेकिन इनके पास एजेंसी या बैंक से जुड़ा कोई कागज नहीं था। सिर्फ एक सादे कागज में रुपयों की जानकारी थी। मामले की जानकारी के बाद इनकम टैक्स के अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

दूसरा केस:
इस केस के कुछ देर बाद फूलबाग चौराहे पर पुलिस टीम ने प्राइवेट एजेंसी की एक गाड़ी पकड़ी। इसमें 5 करोड़ रुपये थे। पूरे कागज न होने पर पुलिस गाड़ी को फीलखाना थाने ले आई। यहां जांच में पता चला कि पूरी रकम इलाहाबाद बैंक की है, जिसे एटीएम में डालने के लिए ले जाया जा रहा था। इनकम टैक्स अफसरों के संतुष्ट होने के बाद रकम रिलीज करने का प्रॉसेस शुरू हो गया था।

तीसरा केस:
फीलखाना थाने की पुलिस ने ही नरोना चौराहे पर 5 करोड़ रुपये से भरी एक और प्राइवेट एजेंसी की गाड़ी पकड़ी। पुलिस गाड़ी के साथ दो लोगों को थाने ले आई। यह रकम इलाहाबाद ग्रामीण बैंक की थी। पूछताछ में पता चला कि बांदा के एटीएम के लिए भी 15 करोड़ रुपये दूसरी गाड़ी में भेजे गए थे। आईटी अधिकारियों ने बांदो गई गाड़ी वापस बुलाने को कहा। देर रात तक इस गाड़ी के कागज चेक हो रहे थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें