कानपुर में कारोबारी के घर 50 लाख की डकैती

कानपुर बेहद व्यस्त संतनगर एरिया में गुरुवार देर रात हथियारों से लैस 6 डकैतों ने सर्राफा कारोबारी के घर 50 लाख रुपये की जूलरी और कैश लूट लिए। घटना की जानकारी पुलिस को रात करीब एक बजे मिली लेकिन अफसरों ने मामला दबाए रखा। गली के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को कुछ बदमाशों के चेहरे दिखे हैं। नजीराबाद थाने के एसओ के अनुसार, डकैती की रिपोर्ट लिखी गई है, तलाश जारी है।

जानकारी के मुताबिक, संतनगर के सरदार महेंद्र सिंह भल्ला की जूलरी वर्कशॉप है। वह बिरहाना रोड के जूलर्स के लिए काम करते हैं। उनके घर में पत्नी गुरमीत, बेटा करमजीत, मां कैलाश कौर के अलावा नौकर निरंजन है। गुरुवार रात करीब 11:30 बजे वह घर लौटे। गली के बाहर खड़े बदमाश अंदर आए और घर के गेट पर पहुंचते ही भल्ला को गन पॉइंट पर ले लिया। अंदर ले जाने के बाद बदमाशों ने तमंचा दिखाकर सभी को खामोश किया और गुरमीत, करमजीत के हाथ बांधने के बाद बुरी तरह पीटा। बदमाश दोनों को ऊपर ले गए।

अलमारियों की चाबी लेने के बाद बदमाश करीब 50 लाख रुपये की जूलरी और कैश लेकर भाग निकले। जाते वक्त बदमाशों ने गुरमीत और कैलाश कौर के गहने भी उतरवा लिए। काफी देर बाद महेंद्र सिंह ने पड़ोसी रत्नेश को आवाज दी। वह आए और माजरा देखकर हैरान रह गए। महेंद्र सिंह को बंधनमुक्त करने के बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। जाते वक्त बदमाश महेंद्र की गाड़ी की चाबी भी ले गए लेकिन गाड़ी ले जा नहीं सके।

रात एक बजे सूचना के बाद एसएसपी शलभ माथुर और बाकी अफसर मौके पर आए। महेंद्र सिंह के अनुसार, बदमाशों ने उन्हें बेसबॉल के बैट से भी मारा। बदमाशों की संख्या 6 थी। गली के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कुछ बदमाश दिखे हैं।

पुलिस बना रही प्रेशर: वारदात को मीडिया से छिपाने के लिए पुलिस ने देर रात वारयलेस पर मेसेज ब्रॉडकास्ट नहीं होने दिया। अफसरों ने पीड़ित परिवार को मीडिया को भी कुछ न बताने की हिदायत दी। शुक्रवार शाम तक इसी प्रेशर के कारण पीड़ित परिवार ने लूटे गए माल की कीमत का खुलासा नहीं किया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार