कानपुर देहात में धार्मिक जुलूस निकालने पर बवाल, जमकर पथराव

कानपुर
कानपुर देहात जिले के अकबरपुर कस्बे में बुधवार शाम एक धार्मिक जुलूस निकालने पर बवाल हो गया। तय रास्ते से जा रहे जुलूस का एक वर्ग के लोगों ने विरोध किया। समझाने पर जबरदस्त पथराव हुआ। इसमें एसपी समेत 4 पुलिसवालों को हलकी चोटें आई हैं। हालात संभालने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी। पथराव में एसपी समेत 4पुलिसवाले भी घायल हो गए। एसपी प्रभाकर चौधरी के अनुसार, हालात काबू में हैं। एफआईआर लिखी जा रही है। 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

अकबरपुर कस्बे के कालीगंज में बुधवार शाम करीब 5 बजे परंपरागत धार्मिक जुलूस अपने तय रूट से आगे बढ़ रहा था। इसे रामगंज और मेन रोड से गुजरते हुए आगे जाना था। इस बीच नगर पालिका चुनाव की पेशबंदी में कुछ अराजकतत्वों ने एक पक्ष के लोगों को भड़का दिया। देखते ही देखते जुलूस का विरोध शुरू हो गया। पुलिस और जुलूस के लोग समझाने पहुंचे तो छतों से जोरदार पथराव शुरू हो गया। पथराव में एसपी प्रभाकर चौधरी, एएसपी के ड्राइवर सज्जन मिश्रा समेत 4 पुलिसकर्मियों को भी पत्थर लगे।


बवाल के बाद गली में पसरा हुआ सन्नाटा

एसपी के बाएं हाथ पर हल्की चोट आई है। हालात संभालने के लिए पुलिस ने लाठियां भांजी। इस बीच भारी पुलिस फोर्स के अलावा काफी पीएसी भी वहां पहुंची। 7-8 लोगों को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा। हालांकि इस बीच जुलूस का एक बड़ा हिस्सा वहां से निकल चुका था। लोगों के घरों में जाने के बाद जुलूस के एक हिस्से के आगे जाने पर बातचीत शुरू हुई। उपद्रवियों की पहचान के लिए पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों समेत कई जगह की विडियोग्रफी कराई।

एसपी के मुताबिक, ‘लोगों को भड़काया गया और ईंट-पत्थर पहले से ही इकट्ठा किए गए थे। हालात अब पूरी तरह शांतिपूर्ण हैं।’ विधायक प्रतिभा शुक्ला वारसी और पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी समेत भारी भीड़ मौके पर मौजूद थी। लोगों का कहना है कि माहौल बिगाड़ने की पहले से ही तैयारी थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News