कानपुर जेल से भागने की फिराक में हैं दो नक्सली

प्रवीण मोहता, कानपुर

कानपुर डिस्ट्रिक्ट जेल में बंद दो नक्सली भागने की फिराक में है। वे गंगा के रास्ते भागकर पूरी सिक्यॉरिटी की पोल खोल सकते हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) से आए अलर्ट के बाद कानपुर जेल में बंद नक्सलियों, आतंकियों और पाकिस्तानी नागरिकों पर सख्त नजर रखी जा रही है।

जेल सुपरिंटेंडेंट विजय विक्रम सिंह के अनुसार, 2-3 महीने पहले इस तरह की जानकारी आई थी। दूसरी तरफ एसएसपी शलभ माथुर के मुताबिक मीडिया से ऐसी जानकारी मिली है। नए सिरे से पूरी सूचनाएं इकट्ठा की जा रही हैं। बीते कुछ साल में कानपुर जेल में कई नक्सली, आतंकी और पाकिस्तानी नागरिक भेजे गए हैं। इनमें कुछ को जमानत मिल चुकी है तो कुछ अभी तक सीखचों के पीछे हैं। गंगा के तट पर बसे होने के कारण जेल को वैसे भी काफी संवेदनशील माना जाता है।

सूत्रों के मुताबिक, 2-3 महीने पहले आईबी ने यूपी सरकार को एक अलर्ट जारी किया था। इसमें कहा गया है कि कानपुर जेल में बंद आतंकी, नक्सली और पाकिस्तानी नागरिक बड़ी साजिश रच रहे हैं। वे सुरंग खोदकर गंगा के रास्ते भाग सकते हैं। इस सूचना के बाद जेल में बंद ऐसे बंदियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। एसएसपी के अनुसार, आईबी के अलर्ट की कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसा कुछ है तो देखा जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार