कांग्रेस ने ‘विश्वासघात के 2 साल’ नाम से जारी की चार्जशीट

वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्ली
दो साल पूरे होने पर ‘आप’ सरकार अपनी उपलब्धियां गिना रही है, लेकिन कांग्रेस ने ‘विश्वासघात के 2 साल’ नाम से एक चार्जशीट जारी की। इसमें यह बताया गया है कि किस प्रकार केजरीवाल सरकार ने न तो अपने वादे पूरे किए और न विकास किया। कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि केजरीवाल ने प्रचार के अलावा कुछ नहीं किया है।

माकन ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने 2 साल पूरे होने के तुरंत बाद दिल्ली सरकार की वेबसाइट को बंद कर दी, ताकि उनकी पोल न खुल जाए। उन्होंने 42 पेज की एक चार्जशीट जारी की, जिसमें केजरीवाल सरकार की खोखली उपलब्धियों का भंडाफोड़ किया गया है। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य और ट्रैफिक का मुख्य रूप से जिक्र है। उन्होंने कहा कि 7 मार्च को रामलीला मैदान में कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी होंगे। इसके बाद यह रिपोर्ट घर-घर जाकर जनता के पास पहुंचाई जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि इसी प्रकार एमसीडी में बीजेपी के 10 साल के शासन की भी रिपोर्ट बनायीजाएगी।

माकन ने कहा कि यह दिल्ली के इतिहास में पहली बार हुआ है कि जब स्टूडेंट्स सरकारी स्कूलों को छोड़ कर प्राइवेट स्कूलों में एडमिशन ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहली बार सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स की संख्या में भी कमी आई है। ‘आप’ सरकार के 2 साल के कार्यकाल में बोर्ड परीक्षाओं के परिणामों में गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बेड बढ़ाने की ग्रोथ कम हुई है। माकन ने कहा कि सरकार ने यातायात को भी बर्बाद कर दिया है। डीटीसी की बसों में यात्रा करने वालों की संख्या भी कम हुई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi