कल दिल्ली कारोबार बंद!

रामेश्वर दयाल, नई दिल्ली

जीएसटी की टैक्स दरों और उसकी कथित विसंगतियों को लेकर दिल्ली के कई बाजारों ने दिल्ली बंद की घोषणा की है। हड़ताल को लेकर कुछ बाजार वाले आज दिन बैठक कर निर्णय लेने वाले हैं। कारोबारी संगठनों और उससे जुड़े नेताओं का दावा है कि पूरी दिल्ली के कारोबारी जीएसटी की दरों को लेकर परेशान हैं, इसलिए वे हड़ताल में शामिल हो रहे हैं। कल कारोबारी पूरी दिल्ली में धरना-प्रदर्शन करेंगे। कुछ बाजारों में हड़ताल को लेकर असमंजस की स्थिति भी बनी हुई है।

बंद की घोषणा प्रमुख कारोबारी संगठन भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने की थी। वैसे कल की हड़ताल को लेकर इनके पदाधिकारियों में कुछ तकरार भी हुई्र, लेकिन बाद में सहमति बन गई। मंडल ने दिल्ली समेत पूरे देश में कारोबार बंद की घोषणा की है। जो जानकारी आ रही है, उसके अनुसार कई बाजारों के कारोबारी संगठनों ने कल बंद को समर्थन देने की घोषणा की है। कन्फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के नेताओं ने दावा किया कि दोपहर को एक बैठक कर वे कल की हड़ताल में शामिल होने जा रहे हैं। चांदनी चौक सर्व व्यापार मंडल, दिल्ली हिंदुस्तानी मर्कंटालइल एसोसिएशन, गांधी नगर, टैंक रोड के दुकानदार भी दोपहर बाद बैठक कर हड़ताल हड़ताल पर निर्णय लेंगे।

कारोबारी संगठन चैंबर ऑफ ट्रेड इंडस्ट्री (सीटीआई) ने दावा किया है कि हड़ताल को लेकर बुधवार को कनॉट प्लेस में एक विभिन्न कारोबारी संगठनों की एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें शुक्रवार को हड़ताल का निर्णय लिया गया। जिन कारोबारी संगठनों ने बंद का समर्थन किया है उनमें ऑटोमोटिव पार्ट्स मर्चेन्ट एसोसिएशन कश्मीरी गेट, ट्रैक्टर पार्ट्स एसोसिएशन मोरी गेट, दिल्ली स्कूटर ट्रेडर्स एसोसिएशन करोल बाग, ग्रेन मर्चेन्ट एसोसिएशन नया बाजार, टिम्बर मर्चेन्ट एसोसिएशन मुंडका, सर्व व्यापार मंडल खारी बावली, कैमिकल मर्चेन्ट एसोसिएशन खारी बावली, ड्राई फ्रूट एसोसिएशन खारी बावली, ऑल इंडिया इलेक्ट्रोनिक्स एसोसिशन लाजपत राय मार्केट, ऑल इंडिया हैंड बैग्स एसोसिएशन नबी करीम, गोटा जरी एसोसिएशन किनारी बाजार, दिल्ली फुटवियर एसोसिएशन करोल बाग, पेपर मर्चेन्ट एसोसिएशन चावड़ी बाजार, कम्पयूटर ट्रेडर्स एसोसिएशन नेहरू प्लेस आदि शामिल हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi