ऑड-ईवन : बीजेपी सांसद परेश रावल ने कहा शाबाश AK

तरुण सिसोदिया

आप सरकार के ऑड-ईवन फॉर्म्युले को धीरे-धीरे विपक्षी पार्टियों की तारीफें मिलनी शुरू हो गई हैं। पहले दिन बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने तारीफ की थी, अब गुजरात से बीजेपी सांसद और एक्टर परेश रावल ने भी तारीफ के पुल बांधे हैं। रावल गुजरात के अहमदाबाद ईस्ट से सांसद हैं।

परेश रावल ने आज सुबह 8:50 पर ट्वीट कर दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्म्युला लागू करने पर सीएम अरविंद केजरीवाल की तारीफ की। रावल ने कहा ‘ दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्म्युला लागू करने और दिल्ली वालों के इसे पालन करने के लिए मिस्टर केजरीवाल को शाबाशी, जय हो। ‘ इससे पहले मुख्तार अब्बास नकवी ने फॉर्म्युले को अच्छी शुरुआत बताते हुए कहा कि हमें लगता है कि पल्यूशन का लेवल जिस तरह खतरनाक होता जा रहा है, हमें कहीं न कहीं शुरुआत करने की जरूरत है। हर किसी को इसे सकारात्मक तरीके से लेना चाहिए। पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने समर्थन करते हुए कहा कि ऐसी स्कीम के आने से रोड पर लोगों का बरताव बदलेगा। शॉर्ट पीरियड के लिए ऐसी स्कीम लागू की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि वे इस प्लान को सपोर्ट करते हैं।

कांग्रेस नेता नवीन जिंदल भी इस स्कीम के पक्ष में नजर आए। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि सड़कों पर आज सिर्फ ऑड नंबर की गाड़ियां नजर आ रही हैं। ज्यादा ट्रैफिक भी नहीं है। उन्होंने बताया कि आज कहीं जाने में आम दिनों के मुकाबले आधा वक्त ही लग रहा है। नवीन का कहना था कि प्लान बहुत अच्छी तरह से काम कर रहा है। बीजेपी के इन दो सांसदों के अलावा पार्टी इस मुद्दे पर कुछ भी साफ-साफ कहने से बच रही है। पहले दिन बीजेपी के किसी भी नेता इसका समर्थन नहीं किया था। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि इसे लागू करने में कई व्यावहारिक समस्याएं हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi