एसपी विधायक के गनर के खाते में आए 99 करोड़ रुपये

कानपुर
कानपुर की सीसामऊ सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी के सरकारी गनर के खाते में कथित तौर 99 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। मंगलवार शाम गनर गुलाम जिलानी सिद्दीकी स्टेट बैंक के एटीएम में रुपये निकालने पहुंचे तो बैलेंस देखकर हैरान रह गए।

उन्होंने पूरा मामला विधायक को बताया, जिसके बाद विधायक ने सिटी मैजिस्ट्रेट को सूचना दी। फिलहाल यह पता नहीं चल सका कि यह बैंक के सिस्टम की कोई तकनीकी दिक्कत है या कुछ और।

यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल गुलाम जिलानी सिद्दीकी पिछले कई साल से विधायक इरफान सोलंकी के गनर के तौर पर तैनात हैं। बकौल जिलानी, उनके खाते में 73 हजार रुपये थे। मंगलवार शाम करीब पौने 8 बजे वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के जोनल ऑफिस के बाहर लगे एटीएम पर रुपये निकालने पहुंचे। रुपये तो नहीं निकले, लेकिन उन्होंने अकाउंट बैलेंस देखने के लिए स्टेटमेंट निकाला।

पर्ची में बैलेंस देखकर पहले तो जिलानी कुछ समझ ही नहीं पाए। बाद में उन्होंने इसे समझा तो पैरों तले जमीन खिसक गई। उनके खाते में 99 करोड़ 99 लाख 2 हजार 724 रुपये का बैलेंस दिख रहा था। जिलानी के अनुसार, ये रकम मेरी नहीं है। बुधवार सुबह स्टेट बैंक के अफसरों से इस बारे में बात की जाएगी। सिटी मैजिस्ट्रेट को सूचना दे दी गई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP Hindi News, उत्तर प्रदेश खबरें