एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप: सुशील नहीं लेंगे हिस्सा, प्रवीण राणा हुए टीम में शामिल

नई दिल्ली
दो बार के ओलिंपिक मेडल विजेता सुशील कुमार ने एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया है। द ट्रिब्यून में छपी रिपोर्ट की मानें तो किर्गिस्तान के बिश्केक में 24 फरवरी से 8 मार्च तक आयोजित होने वाले इस टूर्नमेंट में वह हिस्सा नहीं लेंगे। उनकी जगह प्रवीण राना को टीम में शामिल किया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, सुशील कुमार ने इंडियन रेसलिंग फेडरेशन (WFI) को लिखे लेटर में घुटने की चोट का हवाला देते हुए एशियन चैंपियनशिप से नाम वापस ले लिया। 34 साल के इस दिग्गज पहलवान को यह चोट एशियन चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए हुए ट्रायल के दौरान लगी थी।

उन्होंने ट्रायल में प्रवीण राना को हराया था। सुशील कुमार इसी साल अप्रैल में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स पर फेकस करना चाहते हैं, इसलिए सतर्कता बरतते हुए उन्होंने अपना नाम वापस लिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए ट्रायल के दौरान दोनों के बीच काफी विवाद हुआ था। यही नहीं, प्रवीण ने भाई को पीटने के पीछे सुशील को बताया था।

इस मामले में सुशल कुमार के खिलाफ प्रवीण ने एफआईआर भी दर्ज कराई थी। वहीं, दूसरी ओर सुशील का आरोप था कि बाउट के दौरान प्रवीण ने उन्हें काटा। उन्होंने कहा था, ‘उन्होंने मुझे काटा, लेकिन इसमें कोई दिक्कत नहीं है। हो सकता है यह उनके गेम प्लान का हिस्सा हो। वह चाहते हों कि मैं बेहतर परफॉर्म नहीं करूं।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News