एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में अब ‘महाराजा’ क्लास

नई दिल्ली
एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों को अब एक नया अनुभव मिलने वाला है। एयर इंडिया अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर महाराजा बिजनस श्रेणी की सीटें उपलब्ध कराएगी। अधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा एयरलाइन के यात्रियों अलग-अलग प्रकार के व्यंजन उपलब्ध होंगे। एयरलाइन क्रू की वेशभूषा भी नई होगी।

एयरलाइन की ओर से इन नए उत्पादों ओर सेवाओं की पेशकश 22 जून को किए जाने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने एयर इंडिया के विनिवेश की योजना को फिलहाल रोक दिया है। नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘एयरलाइन महाराजा बिजनस श्रेणी की सीट पेश करेगी।’

एयरलाइन के बोइंग 777 और 787 विमानों के बेड़े में मौजूदा फर्स्ट क्लास ओर बिजनस श्रेणी की सीटों को नए सिरे से बिजनस श्रेणी की सीटों में पेश किया जाएगा। ये विमान छोटी और लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन करते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि इस प्रक्रिया के तहत प्रथम श्रेणी और बिजनेस श्रेणी की सीटों के परिवेश और साज सज्जा को बेहतर किया जाएगा। इसके अलावा इसमें नए फीचर जोड़े जाएंगे। नाइट किट को भी नया रूप दिया जाएगा। इसके अलावा यात्रियों के लिए विभिन्न प्रकार के व्यंजन उपलब्ध कराए जाएंगे। क्रू की वेशभूषा में भी बदलाव किया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times