एक रात में ताबड़तोड़ 3 लूट

एनबीटी न्यूज, ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क थाना क्षेत्र में बदमाशों ने बुधवार रात लूट की 3 वारदात को अंजाम दिया। कार सवार 4 बदमाशों ने पहले गार्ड को बंधक बनाकर उससे राइफल लूटी। बाद में प्रफेसर को कार में बंधक बनाकर उसके क्रेडिट कार्ड से 20 हजार रुपये निकाले और मारपीट कर रास्ते में फेंक दिया। तीसरी वारदात में पुलिस की वर्दी में एक बदमाश ने विकलांग से उसकी तीन पहिये वाली स्कूटी लूट ली। नॉलेज पार्क पुलिस ने रायफल लूट का मामला चोरी में दर्ज किया, जबकि स्कूटी लूट की रिपोर्ट दर्ज ही नहीं की गई। वहीं अस्पताल में एडमिट होने के कारण पीड़ित प्रफेसर ने अभी शिकायत नहीं दी है।
गार्ड को पीटा और घसीटा
पहली वारदात शाम करीब 7:45 बजे नॉलेज पार्क के यूनाइटेड कॉलेज के सामने तिराहे पर हुई। यहां मूलरूप से मैनपुरी के ब्रिजेश सिंह लोहिया पार्क में रहते हैं। ब्रिजेश सिंह ने बताया कि वह आईटीएस कॉलेज में गेटमैन है। वह शाम 7:30 बजे अपनी साइकल से ड्यूटी जा रहा था। रास्ते में कार सवार 4 बदमाश ने उसे रोक लिया। 3 बदमाशों ने उसकी राइफल छिनने की कोशिश की। जब उसने विरोध किया तो बदमाशों ने बंदूक की बट से उस पर वार किया और कुछ दूर तक घसीटा, जिससे वह बेसुध हो गया। इसके बाद बदमाश रायफल लेकर फरार हो गए। होश आने पर उसने नॉलेज पार्क थाने में रिपोर्ट दी, लेकिन पुलिस ने लूट की जगह चोरी का मामला दर्ज किया।
प्रफेसर को 3 घंटे सड़क पर घुमाया
नॉलेज पार्क एरिया में ही कार सवार 4 बदमाशों ने रात करीब 8 बजे नोएडा के सेक्टर-34 स्थित एक कॉलेज के प्रफेसर सुधीर कुमार को लूटा। सुधीर कुमार ग्रेनो स्थित जेपी ग्रीन में रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह बुधवार को नोएडा से कैब लेकर ग्रेनो पहुंचे थे। नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेस-वे पर गलगोटिया कॉलेज के सामने कैब से उतरे। यहां से वह जज कॉलोनी में रहने वाले अपने दोस्त से मिलने पैदल जा रहे थे। उसी समय कार सवार 4 बदमाशों ने उन्हें कार में डाल लिया और रात 11 बजे तक सड़क पर घुमाते रहे। इस दौरान बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की। इसके बाद क्रेडिट कार्ड छीनकर एटीएम से 20 हजार रुपये निकाल लिए और रायन पब्लिक स्कूल के पास फेंक फरार हो गए। परिजनों ने उन्हें कैलाश अस्पताल में भर्ती करवाया।
पुलिस की वर्दी में लूटी स्कूटी
लूट की तीसरी वारदात रात करीब 8:30 बजे हुई। तुगलपुर में रहने वाले रमेश ने बताया कि उसका भाई विकलांग है। वह बुधवार रात करीब 8:30 बजे अपनी तीन पहिये वाली स्कूटी से जा रहा था। रास्ते में वह नॉलेज पार्क स्थित एक मंदिर से थोड़ी दूर किसी काम से रुका था। इसी दौरान एक बदमाश पुलिस की वर्दी में आया और रौब दिखाकर स्कूटी की चाभी मांगी। जब चाभी देने से मना किया तो थप्पड़ जड़ कर स्कूटी लूटकर भाग गया।
वर्जन
गार्ड से रायफल लूटी नहीं गई है, बल्कि चोरी हुई है। रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। प्रफेसर व स्कूटी मालिक ने अभी तक थाने में शिकायत नहीं दी है। अगर शिकायत देते हैं तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।
– संजय वर्मा, इंचार्ज, नॉलेज पार्क

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार