उमा भारती की पीएम मोदी और सीएम योगी से अपील, ‘जल्द हो राम मंदिर निर्माण’

अयोध्या
राम मंदिर निर्माण पर जारी बयानबाजी में अयोध्या पहुंचीं केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी कूद पड़ी हैं। उन्होंने करोड़ों राम भक्तों के मंदिर निर्माण की प्रतीक्षा करने की बात करते हुए जल्द से जल्द निर्माण की उम्मीद जताई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ‘साहसी’ कदम उठाने की अपील की है।

उमा ने कहा है कि कई कारसेवक राम मंदिर के लिए बलिदान दे चुके हैं और सीएम योगी और पीएम मोदी को अब कोई साहसी कदम उठाना चाहिए। राममंदिर मामले को 2019 के चुनावी दृष्टि से न देखा जाए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण आने वाली पीढ़ियों के लिए अमूल्य धरोहर होगा।

‘धैर्य रखना योगियों के बस की ही बात
राम मंदिर पर मुख्यमंत्री योगी द्वारा धैर्य रखने की सलाह पर कहा, ‘धैर्य रखना तो योगियों के बस की ही बात है। हम तो यही चाहेंगे कि जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण हो।’ गौरतलब है कि महंत नृत्यगोपाल दास के जन्‍मदिन पर अयोध्‍या में आयोजित संत सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने पहुंचे उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने संत समाज से अपील की है कि वे कुछ दिन तक धैर्य रखें, भगवान राम की कृपा होगी तो अयोध्‍या में राम मंदिर जरूर बनेगा।

यह भी पढ़ें: अयोध्‍या में राम मंदिर बनेगा, कुछ दिन और धैर्य रखें संत: योगी आदित्‍यनाथ

‘अचानक बनेगा राम मंदिर
इससे पहले राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास दास वेदांती ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर एक विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा कि जिस तरह विवादित ढांचा ध्वस्त किया गया था उसी तरह राम मंदिर भी बना लिया जाएगा। वेदांती ने दावा किया कि 2019 के पहले कभी भी अयोध्या में राम मंदिर बनना शुरू हो सकता है। इस दौरान उन्होंने दो टूक कहा कि कोर्ट का आदेश अगर नहीं भी आया तब भी मंदिर का निर्माण होगा।

यह भी पढ़ें: जिस तरह अयोध्या में ढांचा गिराया गया था, उसी तरह अचानक बनेगा मंदिरः वेदांती

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर