उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाएं कम और मौतें अधिक होती हैं: राज्य परिवहन मंत्री

अलीगढ़
उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्य मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सड़क हादसों और इनमें होने वाली मौतों को लेकर कहा है कि प्रदेश में कम दुर्घटनाएं होती हैं। उन्होंने कहा है कि केरल में सड़क दुर्घटनाएं अधिक होती हैं लेकिन मौतें कम होती हैं, जबकि यूपी में सड़क दुर्घटनाएं कम और मौतें अधिक होती हैं। स्वतंत्र देव ने कहा कि इसका कारण प्रदेश में लोगों ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता कमी होना है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि सरकार ने बस चलाते समय मोबाइल पर बात करते हुए रोडवेज चालक दिखे उसकी फोटो वॉट्सऐप पर भेजें। ऐसा करने वाले को 1000 रुपए पुरस्कार देने की योजना चल रही है। मंत्री मे कहा कि इसलिए जागरुक होकर नियमों का उल्लंघन करने वालों की शिकायत करें। वह सर्किट हाउस में यातायात नियम जागरुकता प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को सम्मानित करने पहुंचे थे। उन्होंने वादा किया कि परमिट जारी कर पूरे प्रदेश में लोगों को वहां भी बस सेवा का लाभ मिलेगा जहां तक कभी बसें पहुंची ही नहीं।

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेश में परिवहन कार्यालय में भष्ट्राचार को खत्म करने के लिए सरकार सभी काम आॅनलाइन करने जा रही है और कुछ ही दिनों में कार्यालयों में बदलाव देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हर गांव में बस सेवा मिले इसके लिए हर गांव तक रोडवेज बस पहुंचाने का लक्ष्य सरकार ने रखा है और सड़क से गांव को जोड़ने का कार्य पूरा हो चुका है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर