उत्तर प्रदेश: डीएम ऑफिस में महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास

झांसी
उत्तर प्रदेश के झांसी में ग्राम प्रधान ने बिना कारण बताए ही एक महिला को रसोईया पद से हटा दिया। इससे आहत महिला ने बुधवार को डीएम ऑफिस में ही खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उस महिला को बचा लिया, जिसके बाद उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। जानकारी के मुताबिक पीड़िता क्रांति बबीना थानान्तर्गत मानपुर गांव निवासी है।

पीड़िता का कहना है कि उसकी 6 बेटियां हैं, जिनका पालन-पोषण वह गांव के प्राथमिक विद्यालय में रसोईया के पद पर काम कर के करती थी। लेकिन ग्राम प्रधान ने बिना कारण बता उसे रसोईया के पद से हटा दिया। इसका कारण जानने के लिए जब महिला ने प्रयास किया तो उसे दुत्कार कर भगा दिया गया। वह इसकी शिकायत लेकर थाने की पुलिस के पास पहुंची तो वहां उसकी फरियाद नहीं सुनी गई।

महिला का कहना है कि परेशान होकर पिछले दिनों वह डीएम ऑफिस पहुंची थी। जहां उसकी जिलाधिकारी से मुलाकात नहीं हो पाई थी, इससे परेशान होकर महिला ने जहरीली दवा खाने का प्रयास किया, लेकिन वह उस समय सफल नहीं हुई। बुधवार को एक बार फिर वह झांसी डीएम ऑफिस पहुंची। जहां सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों ने उसे डीएम से नहीं मिलने दिया। परेशान होकर उसने हंगामा करना शुरू कर दिया।

हंगामा देख कुछ लोग महिला को डीएम कार्यालय के अंदर ले गए। इससे पहले कोई कुछ समझता महिला ने कार्यालय परिसर में मिट्टी का तेल अपने ऊपर डाल लिया। आनन-फानन में उससे बचाया गया। मामले की जानकारी मिलने पर क्षेत्राधिकारी समेत पुलिस पहुंची और आक्रोशित महिला को शांत कराया। इसके बाद डीएम स्कॉट की गाड़ी से उसे उपचार के लिए झांसी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News: UP Samachar, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, यूपी समाचार,उत्तर प्रदेश खबर