उत्कल एक्सप्रेस हादसे के पीड़ितों के लिए रेस्तरां मालिक ने खोले दरवाजे
|उत्तर प्रदेश में हुए ट्रेन हादसे के पीड़ितों के लिए मदद के हाथ बढ़ रहे हैं। मुजफ्फरनगर के एक रेस्तरां के मालिक योगेंद्र कुमार त्यागी ने भी इस दिशा में एक पहल की है। पीड़ित यात्रियों और उनके परिवार के लोगों को खाना खिलाने के साथ वह अपने रेस्तरां में रुकने के लिए जगह भी दे रहे हैं।
उत्कल एक्सप्रेस हादसे के बाद त्यागी खुद घटनास्थल पर पहुंचे। दुर्घटना के बाद की स्थिति ने उन्हें परेशान कर दिया और उन्होंने अपने स्तर पर मदद की ठानी। त्यागी बताते हैं कि शनिवार को मैंने अपने ‘द वुड रेस्ट्रॉन्ट’ के फर्निचर्स को निकलकर वहां यात्रियों के लिए रुकने की जगह बना दी। साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया साइट्स पर जरूरतमंद लोग उनके रेस्ट्रॉन्ट में मदद के लिए आ सकते हैं का मेसेज पोस्ट किया। अपने परिवार के सदस्यों को ढूंढ़ने आए 30 से अधिक लोग उनके रेस्तरां में रात को ठहरने के लिए रुके।
त्यागी कहते हैं, ‘शनिवार को जब मैं दुर्घटना वाली जगह पर पहुंचा तो वहां के हालात देखकर बेचैन हो गया। ज्यादातर लोग अपना सामान हादसे में खो चुके थे और और लोग अपने परिवार के सदस्यों को इधर-उधर बदहवास होकर ढूंढ़ रह थे। इसलिए मैंने सोचा कि ईश्वर ने मुझे लोगों की मदद का मौका दिया है और मुझे हादसे के वक्त इनकी मदद करनी चाहिए।’
त्यागी के रेस्तरां में रुकने वाले गौरव कुमार कहते हैं, ‘शनिवार देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था। मेरी तरह के कई लोगों ने उनके रेस्तरां में रात बिताई। वहां हमारे खाने के लिए भी इंतजाम था। त्यागी का रवैया लोगों के प्रति बेहद उदार रहा और हमें ऐसा लग रहा था कि हम अपने ही घर में रुके हैं।’
मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।
UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार