ईरान में यात्री विमान हुआ क्रैश, 66 की मौत

तेहरान
ईरान के एक यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर है। विमान तेहरान से यासूज जा रहा था। न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार ईरान की असेमन एयरलाइंस ने बताया कि उसका विमान दक्षिणी ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया और विमान में सवार 66 लोगों की मौत हो गई है।विमान ने तेहरान के मेहराबाद इंटरनैशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरा था।

असेमन एयरलाइंस के प्रवक्ता ने ईरान टीवी से बात करते हुए बताया कि विमान में एक बच्चा समेत 60 यात्री सवार थे और क्रू के 6 सदस्य सवार थे। दो इंजन वाला यह विमान छोटी दूरी के लिए प्रयोग किया जाता था। खराब मौसम के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कत पेश आ रही है।

अधिकारियों ने बताया कि जिस समय दुर्घटना हुई उस समय आसमान में धुंध थी। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि ईरान के ज्यादातर विमान पुराने हो चुके हैं और हाल के दिनों में वहां विमान दुर्घटनाएं बढ़ी हैं। ईरान ने एयरबस और बोईंग से यात्री विमान खरीदने के लिए समझौते किए हैं।

बता दें कि उड़ान भरने के तुरंत बाद ही विमान रेडार से गायब हो गया था। सेंट्रल ईरान के सेमीरोम के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त विमान का मलबा देखा गया है। राहत और बचाव दल दुर्घटनास्थल के लिए भेज दिया गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें