ईडन गार्डन्स की पिच को लेकर सहवाग ने पूछा गांगुली से सवाल

कोलकाता
अपने दौर के महान विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग इन दिनों अपनी बातों को लेकर खूब चर्चा में रहते हैं। बातों में चपल वीरू गहरी और गंभीर बातों को भी सहजता से करते हैं। ऐसा ही कुछ उन्होंने रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच हो रहे मैच में पूछ लिया। इस बार वीरू ने अपनी बातों का सिक्सर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पर जड़ा। गांगुली ने भी अपने ही अंदाज में अपने साथ सहवाग को उनके सवाल का जबाव दिया।

जब तीसरे और अंतिम वनडे मैच में इंग्लैंड की पारी खत्म होने के बाद दोनों टीमें ब्रेक पर थीं, तब मैच में कॉमेंट्री कर रहे वीरेंदर सहवाग, आकाश चोपड़ा के साथ क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष सौरव गांगुली भी मैच और ईडन गार्डन्स की पिच पर बात करने के लिए मौजूद थे। सहवाग ने दादा गांगुली से ईडन की पिच मौजूद घास को लेकर सवाल पूछा लिया।

वीरू ने कहा, ‘दादा जब आप टीम इंडिया के कैप्टन थे और हम आपकी कप्तानी में खेलते थे, तब आप हमेशा ही पाटा विकेट को तवज्जो देते थे, लेकिन अब पिछले कुछ समय से ईडन की पिच पर घास छोड़ी जा रही है। यह पिच अब तेज गेंदबाजों को मदद कर रही है, ऐसा क्यों?’ वीरू ने दादा को याद दिलाया कि अभी जब न्यू जीलैंड के खिलाफ यहां टेस्ट मैच हुआ था, तब भी पिच पर घास छोड़ी गई थी।

सौरव ने भी मुस्कुराते हुए वीरू को जबाव दिया उन्होंने सहवाग से पूछा, ‘बोलर्स की कितनी पिटाई चाहते हो वीरू! देखो पिच के मददगार होने के बावजूद इंग्लैंड ने स्कोरबोर्ड पर 321 रन टांग दिए। तो पाटा विकेट लेकर बोलर्स का क्या हश्र चाहते हो? कुछ तो बोलर्स के बारे में सोचो।’ इसके बाद गांगुली ने पिच पर घास होने की सचाई भी बताई उन्होंने कहा, ‘ईडन के इस मैदान पर पिच को दोबारा से बनाया गया है। इसलिए अभी इस पर घास छोड़ना जरूरी है, ताकि पिच पर मिट्टी अपनी पकड़ बनाए रखे।’

सौरव गांगुली ने सहवाग को बताया, ‘अगर अभी घास हटा देते हैं, तो पता नहीं मिट्टी टिकेगी या नहीं इसलिए एक से डेढ़ साल तक कोलकाता की पिच पर घास ही देखने को मिलेगा। इसके बाद एक डेढ़ साल तक जब इस पिच पर क्रिकेट हो जाएगा, तो इसे फिर इस ट्रैक पर भी हम पाटा विकेट ही तैयार कराएंगे।’ सौरव ने कहा तब तो ईडन पर घास के साथ ही खेलना होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times