इसी हफ्ते AAP में शामिल होंगी पूनम आजाद!

नई दिल्ली
बीजेपी से सस्पेंडेड सांसद कीर्ति आजाद की पत्नी और दिल्ली बीजेपी में उपाध्यक्ष रही पूनम आजाद आम आदमी पार्टी (AAP) का दामन थामने जा रही हैं। विश्वस्थ सूत्रों के मुताबिक, इसी हफ्ते प्रेस कॉन्फ्रेस कर आजाद को पार्टी में शामिल करने का ऐलान कर दिया जाएगा। कीर्ति आजाद की तरह पूनम भी बीजेपी से कई सालों से खफा हैं। उनके समर्थकों का कहना है कि पूनम को बीजेपी ने हमेशा एक ‘सीनियर नेता’ के कहने पर दरकिनार किया है।

सूत्रों के मुताबिक पूनम काफी दिनों से आप नेताओं के संपर्क में थी। उनकी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात हो चुकी है। बातचीत के दौरान इस पर भी चर्चा हुई कि पंजाब में करीब 20 सीटों पर पूर्वांचली वोटर असर डालते हैं और पूनम पंजाब में इन सीटों पर कैंपेन कर सकती हैं। पूनम बीजेपी के टिकट पर कांग्रेस की शीला दीक्षित के खिलाफ विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं, जिसमें वह हार गईं। उसके बाद बीजेपी ने उन्हें विधायक का टिकट ही नहीं दिया। हर विधानसभा चुनाव में पूनम आजाद के समर्थक बीजेपी नेताओं के सामने नाराजगी जाहिर करते रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि कीर्ति आजाद भी आप नेताओं के संपर्क में हैं। लेकिन टेक्निकल वजहों से वह आप जॉइन नहीं कर सकते। उनके एक करीबी के मुताबिक बीजेपी ने अभी कीर्ति आजाद को सस्पेंड किया है पार्टी से निकाला नहीं है। अगर पार्टी निकालती है तो फिर वह आप जॉइन कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी उनके सस्पेंशन पर इसी डर से फैसला नहीं ले रही है कि कहीं वह आप जॉइन ना कर लें। कीर्ति आजाद लगातार बीजेपी नेता अरुण जेटली के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। उनकी पत्नी पूनम आजाद भी बीजेपी पर यह आरोप लगा चुकी हैं कि पार्टी उनके परिवार के साथ अन्याय कर रही हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi