इन लाइन हॉकी विश्व कप टीम में अंबाला की दो लड़कियां

अंबाला

8 से 15 जून तक अर्जेंटिना में होने वाली विश्व कप इन लाइन हॉकी प्रतियोगिता में अंबाला की दो लड़कियां अपना हुनर दिखाएंगी। अंबाला के इतिहास में ये पहला मौका है जब एक साथ दो लड़कियां किसी वर्ल्ड कप प्रतियोगिता में चुनी गई हों। ये दोनों लड़कियां जय दत्त मेहता और गौरी गुप्ता अभी स्कूल की पढ़ाई पूरी कर रही हैं और विश्व कप टीम में चयन के बाद सिरसा में जी तोड़ मेहनत कर रही हैं।

अंबाला के कॉन्वेंट स्कूल में 12वीं क्लास में पढ़ने वाली जय द्तत मेहता और आर्मी स्कूल में 10वीं क्लास की गौरी गुप्ता ने बताया कि बचपन से ही उनका हॉकी के प्रति लगाव है। इसके लिए वे शुरू से ही जीतोड़ मेहनत कर रही थीं। उनका कहना था कि वो बचपन से ही इस खेल की कोचिंग ले रही हें और अब वे चाहती हैं कि वो कुछ ऐसा कर दिखाएं जिससे देश का नाम रौशन हो।

इन दोनों खिलाडियों का कहना है कि वो बस भारतीय फैन्स की दुआओं की जरूरत महसूस कर रही हैं, क्योंकि मेहनत के साथ दुआएं भी असर दिखाती हैं। जया का कहना था कि गेम उनकी पढ़ाई में कभी भी रुकावट नहीं बनी, बल्कि वह अपनी क्लास में भी हमेशा अच्छी रही हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने बताया कि वो 3 जून को अर्जेंटिना के लिए रवाना हो जाएगी। दोनों ने कहा कि वो वहां से भारत के लिए गोल्ड मैडल लेकर आएंगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times