इखलाक मर्डर के एक आरोपी की जेल में मौत

प्रस/एस, बिसाहड़ा

जेल में बंद इखलाक मर्डर के आरोपी रवि उर्फ रोबिन की दिल्ली के एक अस्पताल में मंगलवार शाम मौत हो गई। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि रवि को बीमारी के चलते दिल्ली के एक अस्पताल में एडमिट कराया गया था। उधर, ग्रामीणों का आरोप है कि पिटाई के कारण रवि की मौत हुई है। इसके बाद गांव में तनाव बढ़ गया है। गांव में फोर्स भेजी गई है। उम्मीद है कि बुधवार को गांव में रवि का अंतिम संस्कार किया जाएगा। मंगलवार दोपहर रवि की मां एसडीएम के सामने बीमार बेटे के इलाज के लिए गिड़गिड़ा रही थीं। उधर, गांव में गोकशी के आरोपी जान मोहम्मद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर महिलाओं का आमरण अनशन जारी रहा। महिलाओं की एसडीएम से वार्ता विफल हो गई। अनशनकारियों और रवि की हालत के बारे में पता चलने पर अनशनकारियों ने कलेक्ट्रेट जाने का प्रोग्राम रद्द कर दिया। पिछले साल 28 सितंबर को गोकशी के बवाल में इखलाक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।

बिसाहड़ा निवासी रवि उर्फ रोबिन को इखलाक की हत्या व उनके परिवार पर हमले के आरोप में जारचा पुलिस ने अरेस्ट कर जेल भेजा था। एडीएम प्रशासन विनीत कुमार ने रवि की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि बीमारी के कारण दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हुई है। उन्होंने गांव में फोर्स भेजने की बात भी कही है। गांव के पूर्व प्रधान संजीव राणा का कहना है कि बीमारी से नहीं, रवि की मौत जेल प्रशासन की पिटाई से हुई है। उनका कहना है कि तीन दिन पहले गांव के लोग रवि से मिलाई करने लुक्सर जेल गए थे। तब रवि ने बताया था कि जेल प्रशासन ने उसकी पिटाई की थी। इससे वह घायल हो गया है। प्रशासन ने पिटाई के आरोपों को गलत बताया है।

रवि की मां निर्मला ने मंगलवार दोपहर में एसडीएम के सामने रोते हुए कहा था कि उनका बेटा जेल में बीमार है। उसका इलाज करा दो। निर्मला ने कहा कि उसके पास जो पैसा था, वह कोर्ट-कचहरी में खर्च हो गया। उसकी जान बचा दो। शाम को रवि की मौत की खबर सुनते ही निर्मला बेसुध हो गई। निर्मला भी जान मोहम्मद की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अनशन कर रही थीं।

उधर, इखलाक हत्याकांड के आरोपियों के घरों की महिलाओं का 1 अक्टूबर से बिसाहड़ा गांव में आमरण अनशन जारी है। उनकी मांग है कि गोकशी के मुख्य आरोपी जान मोहम्मद को अरेस्ट किया जाए। दादरी स्वास्थ विभाग के इंचार्ज अब्दुल सलाम ने बताया कि अनशनकारी महिलाओं का स्वास्थ्य सामान्य पाया गया है। उधर गो रक्षा हिंदू दल के कार्यकर्ताओं ने तहसील दिवस में डीएम को ज्ञापन सौंप कर जान मोहम्मद की गिरफ्तारी की मांग की।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार