इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नमेंट के सेमीफाइनल में साइना की हार

नई दिल्ली

इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नमेंट की गत चैम्पियन साइना नेहवाल को सेमीफाइनल में चीन की ली शुरुई के हाथों हार का सामना पड़ा है। साइना की हार के साथ ही टूर्नमेंट में भारत की चुनौती भी खत्म हो गई। साइना को ओलिंपिक चैम्पियन चीन की ली शुरुई ने 22-20, 17-21, 21-19 से हराया।

हालांकि रोमांचक मुकाबले में साइना ने ली का डटकर सामना किया, लेकिन वह मैच में लगातार लय कायम नहीं रख सकीं। दूसरी ओर ली ने आक्रामक प्रदर्शन किया लेकिन कई स्ट्रोक्स में गलतियां भी कीं।

पहले सेट में साइना ने ली पर 8-5 की बढ़त बनाई, लेकिन ली ने वापसी कर बराबरी कर ली। ली ने भी बाद में 16-13 की बढ़त बनाई, जिसे साइना ने 18-18 से बराबर कर लिया। इसके बाद पहले सेट में साइना को संभलने का मौका नहीं मिला।

दूसरे सेट में साइना ने 7-1 की बढ़त बनाई। ब्रेक तक साइना 11-6 से आगे थीं। साइना ने इस दौरान कई बेहतरीन स्मैश लगाए, जबकि ली लय बरकरार रखने के लिए जूझती रहीं। साइना ने इस सेट में 20-17 की बढ़त से गेम में जोरदार वापसी की। लेकिन निर्णायक सेट में साइना ने 6-2 की बढ़त बनाई जो जल्दी ही 11-7 की हो गई।

ब्रेक के बाद साइना ने 15-11 से बढ़त बनाई, लेकिन कुछ खराब स्मैश ने ली को 13-15 से वापसी करने का मौका दे दिया। इसके बाद साइना लय कायम नहीं रख सकीं और उन्होंने यह मैच गंवा दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News