आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने साधा हामिद अंसारी पर निशाना

नई दिल्ली
मुसलमानों में असुरक्षा की भावना होने संबंधी पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान को गैर वाजिब करार दिया। इंद्रेश कुमार ने कहा, ‘हामिद अंसारी जब तक उपराष्ट्रपति पद की कुर्सी पर रहे। वह सर्वधर्म समभाव और 126 करोड़ भारतीयों के प्रतिनिधि रहे, लेकिन कुर्सी से उतरने के बाद इस बयान से वह केवल एक धर्म के प्रतिनिधि बन कर रह गए हैं।’

उन्होंने आरोप लगाया कि उनका बयान एक तरह से सांप्रदायिक विचारों को अभिव्यक्त करता है । जिस हिन्दुस्तान के बारे में इस्लामिक विद्वानों और धर्मगुरुओं ने कहा है कि दुनिया में यह सुकून, प्यार, भाईचारे, शांति, विश्वास और अहिंसा का मुल्क है। यहां इंसानियत फलती-फूलती है। अंसारी साहब ने अपने बयान से इस्लामिक विद्वानों और धर्मगुरुओं के विश्वास को तोड़ने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि कुर्सी पर रहते हुए अंसारी सभी राजनीतिक दलों को समान भाव से देखते थे, लेकिन ऐसा लगता है कि गद्दी से उतरते ही वह कांग्रेस के बन कर रह गए। कुमार ने आरोप लगाया कि इस तरह के बयान से उन्होंने समाज को बांटने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि मैं कहूता हूं कि भारत में असुरक्षित महसूस कर रहे अंसारी साहब बताएं कि दुनिया में कौन सा मुस्लिम देश है जो भारत से अधिक सुरक्षित है?

दुनिया में सभी धर्मो के लिये सबसे सुरक्षित देश भारत रहा है और आगे भी सबसे सुरक्षित देश भारत ही रहेगा । उल्लेखनीय है कि एक साक्षात्कार में हामिद अंसारी ने कहा था कि देश के मुस्लिमों में बेचैनी का और असुरक्षा की भावना है। अंसारी ने कहा था कि उन्होंने असहनशीलता का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों के सामने उठाया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi