आयरलैंड के लिए ऐतिहासिक दिन, पाकिस्तान के खिलाफ टीम करेगी टेस्ट डेब्यू

डबलिन
आयरलैंड क्रिकेट के लिए आज का दिन ऐतिहासिक दिन है क्योंकि डबलिन के मलाहिदे ग्राउंड में वह पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने वाला है। टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले देशों में क्लब में शामिल होने जा रही आयरलैंड टीम 2007 के वर्ल्ड कप की तरह ही पाकिस्तान को चौंकाने की भरपूर कोशिश करेगी। तब उसने पाकिस्तान जैसी मजबूत टीम को हराकर उसे वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया था।

आयरलैंड की टीम में वेस्टइंडीज में हुए 2007 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले कई खिलाड़ी शामिल हैं। आयरलैंड के खिलाड़ी जब पहली बार टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे तो निश्चित तौर पर 2007 वर्ल्ड कप की यादें उनका उत्साह बढ़ा रही होगी। टीम की निगाह टेस्ट में भी उलटफेर कर पाकिस्तान को चौंकाने पर होगी।

खास बात यह है कि एक तरफ जहां आयरलैंड की टीम टेस्ट में डेब्यू करने जा रही है तो दूसरी तरफ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और चीफ सिलेक्टर इंजमाम-उल-हक के भतीजे इमाम-उल-हक पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। उन्होंने श्री लंका के खिलाफ ओडीआई में डेब्यू किया था और पहले ही मैच में शतक जमाया था। सलीम इलाही के बाद ऐसा करने वाले वह पाकिस्तान के अबतक के दूसरे बल्लेबाज हैं।

शुक्रवार के मैच के साथ ही आयरलैंड टेस्ट खेलने वाला 11वां देश बन जाएगा। इससे पहले बांग्लादेश ने नवंबर 2000 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उसने भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेलकर पूर्ण सदस्यता हासिल की थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर