आम आदमी पार्टी का प्लान हरियाणा, 31 मार्च से 6 शहरों में घूमेंगे केजरीवाल

नई दिल्ली
2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी दिल्ली एनसीआर के आसपास के राज्यों पर खास ध्यान दे रही है। इन राज्यों में पार्टी की जड़ मजबूत करने के उद्देश्य से केजरीवाल 31 मार्च को हरियाणा में रोड शो करेंगे, यह यात्रा रोहतक, बहादुरगढ़ और भिवानी जैसे लगभग आधा दर्जन शहरों में आयोजित की जाएगी।

हाल ही में केजरीवाल ने हिसार में भी एक रैली करके लोगों को अपने पक्ष में करने की कोशिश की थी। केजरीवाल ने लोगों को भावनात्मक रूप से जोड़ने के लिए यहां कहा था, ‘कसम अपनी जन्मभूमि की, हरियाणा में अगली सरकार आप की ही बनेगी और जो काम कोई पार्टी नहीं कर पाई, वह केजरीवाल करेगा हरियाणा में।’

हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रभारी नवीन जयहिंद ने बताया कि इस यात्रा के दौरान रोड शो कई जगहों पर रुकेगा। सुबह से शुरू होकर यर रोड शो शाम तक जारी रहेगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं है। ऐसे में आप सरकार और केंद्र-उपराज्यपाल के बीच लगातार सत्ता को लेकर टकराव होता रहता है। ऐसे में ‘आप’ हरियाणा में सरकार बनाकर संदेश देने की कोशिश में है। पार्टी का उद्देश्य है कि शिक्षा, स्वास्थ्य और बिजली-पानी के दिल्ली मॉडल को हरियाणा में लागू करके पूरे देश में ‘आप’ की नीतियों को दर्शाया जाएगा।

बता दें कि हरियाणा के ग्रामीण और शहरी लोग दिल्ली में काम करते हैं, इससे आम आदमी पार्टी उनके बीच पकड़ बनाकर अपनी राह आसान करने की सोच रही है। हालांकि, बीजेपी, इंडियन नैशनल लोकदल और कांग्रेस के होते हुए ‘आप’ की राह आसान नहीं होगी। इससे पहले 2014 लोकसभा चुनाव में भी ‘आप’ को कुछ खास सफलता हासिल नहीं हुई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News