आम आदमी पार्टी का आरोप, बैंकों में जमा जनता का पैसा हड़पने की तैयारी में है मोदी सरकार

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (AAP) ने गुरुवार को मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह नोटबंदी और जीएसटी के बाद जनता को एक और बड़ा झटका देने की तैयारी में है। AAP के प्रवक्ता राघव चढ्ढा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेश वित्तीय समाधान एवं जमा बीमा विधेयक, 2017 के लागू होने के बाद बैंकों में जमा जनता का पैसा बैंक द्वारा हड़पने का रास्ता खुल जाएगा।

चड्ढा ने कहा देश को सांप्रदायिकता के नाम पर बांटकर छेड़ी गई बहस की आड़ में मोदी सरकार ऐसा कानून लाने की तैयारी में है जो जनता के बैंक-खातों में जमा राशि को हड़पने का काम करेगा। चढ्ढा ने कहा कि संसद में यह विधेयक पारित होने पर नई व्यवस्था के तहत बैंक में सावधि जमा राशि का भुगतान तभी होगा जब भुगतान के वक्त बैंक की आर्थिक स्थिति दुरुस्त होगी। प्रस्तावित विधेयक में वर्णित धारा 52 बैंक की आर्थिक हालत बेहतर नहीं होने पर बैंक को खाते में कुल जमाराशि को हड़पने का भी विकल्प मुहैया करा देगी।

इस बीच AAP ने बीजेपी पर उत्तरी नगर निगम के बजट प्रस्ताव में कर वृद्धि के जरिए निगम के वित्तीय घाटे को पूरा करने के लिये जनता पर अतिरिक्त बोझ डालने का आरोप लगाया है। पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि बीजेपी की अगुआई वाले उत्तरी निगम में आज पेश बजट प्रस्ताव को AAP ने जन-विरोधी कदम बताया है। दो निगमों का प्रस्तावित बजट यह स्पष्ट करता है कि बीजेपी निगम में उन्हीं के द्वारा पैदा किए गए वित्तीय घावों को भरने के लिए दिल्ली के आम निवासियों पर टैक्स का बोझ डाल रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News