आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, विधानसभा चुनावों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली
दिल्ली में रविवार को आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन किया गया। यह बैठक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई जिसकी अध्यक्षता वह खुद कर रहे थे।

इस संबंध में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने बयान जारी कर बताया कि बैठक में मुख्यतः तीन बिंदुओं पर चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी पूरी मजबूती से चुनाव लड़ेगी। यह फैसला बैठक में मौजूद राज्य के प्रभारियों के साथ गहन चर्चा करने के बाद लिया गया । बैठक में राज्यों में उम्मीदवारों को लेकर भी चर्चा हुई जिसमें फैसला हुआ कि अगस्त महीने तक सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी।

पंकज गुप्ता ने बताया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली की लोकसभा सीटों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई, यह सिर्फ शुरुआती चर्चा थी, अगली बैठक में फिर से चर्चा की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा कि आप साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ रही है, पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दीपक बाजपेई राजस्थान के प्रभारी भी हैं, लिहाज़ा राजस्थान में उनकी व्यस्तता को देखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद एन डी गुप्ता को दी गई है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News