आजाद की ‘आजादख्याली’ की मुरीद हुई आप

[email protected], नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद भी खासे चर्चा में रहे। हाल ही में कीर्ति आजाद ने डीडीसीए घोटाले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और सीडी भी रिलीज की थी। सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया, दिल्ली सरकार के मिनिस्टर्स और विधायकों ने अपनी-अपनी स्पीच में कीर्ति आजाद का जिक्र किया और कई विधायकों ने आजाद की जमकर तारीफ भी की।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि इंटरनल कमिटी की रिपोर्ट समेत दूसरी जांच से यह साबित हो चुका है कि डीडीसीए में घोटाला हुआ है और आजाद ने जो विडियो जारी किया है, उससे यह साफ हो जाता है कि उन्होंने फाइनैंस मिनिस्टर और डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली को इन घोटालों के बारे में कई बार आगाह किया था। ऐसे में जेटली यह नहीं कह सकते कि उन्हें इन घोटाले के बारे में पता नहीं था। सीएम ने कहा कि उस विडियो से यह भी साफ होता है कि जेटली डीडीसीए घोटाले में शामिल लोगों को बचाने की भी कोशिश कर रहे हैं। अब सवाल यह है कि उन लोगों को क्यों बचाया जा रहा था? सीएम ने कहा कि डीडीसीए को लेकर बने जांच आयोग से अगर कोई डर रहा है तो इसका मतलब है कि दाल में कुछ काला है, क्योंकि अगर आप ईमानदार हैं तो जांच से क्या डरना? हम तो सीबीआई जांच से नहीं डर रहे हैं।

डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने विशेष सत्र की शुरुआत में कहा कि भ्रष्टाचार के कारण डीडीसीए खोखला हो गया है और सीबीआई ने डीडीसीए से जुड़ी फाइल के लिए सीएम ऑफिस पर छापा मारा था। उन्होंने कहा कि यह छापा यह जानने के लिए था कि अब सरकार डीडीसीए को लेकर क्या एक्शन प्लान बना रही है। डिप्टी सीएम ने करा कि बीजेपी सांसद आजाद ने जो बयान दिए हैं, उससे साफ है कि जेटली को सारे घोटाले के बारे में पता था। आजाद ने पार्टी लाइन से ऊपर उठकर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई है।

पीडब्ल्यूडी मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने कीर्ति आजाद को बधाई दी और कहा कि आजाद ने आजादी के साथ करप्शन के खिलाफ आवाज उठाई है। उन्होंने कहा कि आजाद कई सालों से डीडीसीए घोटाले को लेकर आवाज उठा रहे थे। जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार को काम करने से रोका जा रहा है और बदला लेने के लिए यह सब किया जा रहा है। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय ने भी केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी की पार्टी के ही सांसद ने सीडी के माध्यम से दिखाया है कि डीडीसीए में किस तरह का खेल चल रहा था।

गोपाल राय ने कहा कि पहले होम मिनिस्ट्री के जरिए परेशान किया गया, उसके बाद एलजी के जरिए दिल्ली सरकार को परेशान किया गया। एसीबी को वापस लिया गया, एलएलए को जेल भेजा गया और अब सीबीआई के सहारे हमें धमकाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार अब दिल्ली सरकार को बर्खास्त करने की साजिश रच रही है। टूरिज्म मिनिस्टर कपिल मिश्रा ने भी आजाद के खुलासे का जिक्र किया। एमएलए अलका लांबा ने कहा कि आजाद ने डीडीसीए पर गंभीर आरोप लगाए हैं और वे पिछले छह-सात सालों से इस मुद्दे को उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कीर्ति अपने फैसले से नहीं हटे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi