आगरा कैंट पर 2 विस्फोट, सुरक्षा इंतजाम बढ़े

आगरा
आगरा छावनी (कैंट) रेलवे स्टेशन के नजदीक शनिवार सुबह दो धमाके हुए हैं। इनमें से एक कूड़े के ट्रैक्टर में हुआ है तो दूसरा किसी मकान की छत पर। रेलवे सुरक्षा बल और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं।

शुक्रवार को ताजमहल उड़ाने की धमकी दी गई थी जिसके बाद इसकी सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। यह विस्फोट आगरा में सालाना तौर पर आयोजित होने वाले ताज महोत्सव शुरू होने से एक दिन पहले हुआ है। इस बीच 24 घंटे में आगरा में दूसरी बार हमले की धमकी मिली है। सोशल मीडिया पर ताजमहल उड़ाने की चेतवानी के बाद अब रेलवे ट्रैक पर धमकी भरी चिट्ठी मिली है।

बीती रात आगरा कैंट से नजदीक भड़ाई रेलवे स्टेशन के पास आईएसआईएस लिखा हुआ धमकी भरा एक लैटर भी मिला था। यहां ट्रैक पर पत्थर रखकर ट्रेन को पलटने की कोशिश भी की गई थी। फिलहाल विस्फोट से किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं आई है। लखनऊ मुठभेड़ के बाद यह दूसरा विस्फोट है जिसमें आईएस के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है, हालांकि लखनऊ में विस्फोट करने वाले सैफुल्ला के ग्रुप को इंटरनेट पर मिलने वाली आईएस सामग्री से प्रेरित पाया गया। आगरा विस्फोट की घटना में आईएस की भूमिका की जांच की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News