आगरा के नए रूटों पर चलेंगी अतिरिक्त बसें, त्योहार पर यात्रियों को नहीं उठानी पड़ेगी परेशानी

आगरा
त्योहारों के सीजन में भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश के आगरा शहर से अतिरिक्त बसें चलाईं जाएंगी। जवाहर लाल नेहरू अर्बन रिनिवल मिशन के अधिकारियों ने बताया कि बसों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को परेशानी नहीं होगी।

अधिकारियों ने बताया कि त्योहारों के सीजन में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है। रेलवे में रिजर्वेशन भी फुल हो जाता है। ऐसे में बसों से यात्रा करने वालों की संख्या और बढ़ जाती है। लोगों को उनके स्थान पहुंचने में समस्या का सामना न करना पड़े इसलिए अतिरिक्त बसें चलाने का फैसला किया गया है।

पढ़ेंः खुलते ही फुल हो गया स्पेशल ट्रेनों का रिजर्वेशन

नए रूट पर भी चलाई जाएंगी बसें
असिस्टेंट रीजनल मैनेजर अनिल कुमार पाण्डेय ने बताया कि विभाग ने बसों को नए रूट पर भी चलाने का फैसला लिया है। कई रूट ऐसे हैं जहां से यात्रियों की संख्या ज्यादा है लेकिन वहां से बस का संचालन न होन से उन्हें दूसरे माध्यम से बसों के रूट तक पहुंचना पड़ता है। नए रूट पर बसें चलाने के लिए हेड क्वॉर्टर से कुछ कंडक्टर्स मांगे गए हैं। वहां से 28 कंडक्टर्स को आगरा के लिए भेज दिया गया है।

पढ़ेंः सीएम त्योहारों की सुरक्षा को लेकर सीएम आज करेंगे विडियो कॉन्फ्रेंसिंग

उन्होंने बताया कि अभी आगरा के लोकल रूट पर जेएनएनयूआरएम की 170 बसें चल रही हैं। विभाग ने शमशाबाद, कागारोल, अचेनेरा और खंडोली रूट पर बसें शुरू करने का फैसला किया है। इसके अतिरिक्त 130 बसें लोकल यात्रियों के लिए और चलाई जाएंगी। जिससे बसों की संख्या बढ़ जाएगी और यात्रियों को बसें आसानी से मिल सकेंगी।

अंग्रेजीः इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए क्लिक करें

उन्होंने बताया कि विभाग ने मेन्टीनेंस एंजेसी से भी संपर्क किया है। उनसे कहा गया है कि वे जल्द ही बसों की मरम्मत का कार्य पूरा कर दें ताकि बसों के संचालन में कोई बाधा न हो।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News