आखिरी वनडे में न्यू जीलैंड ने वेस्ट इंडीज को 66 रन से हराकर क्लीन स्वीप किया

क्राइस्टचर्च
न्यू जीलैंड ने वर्षा से प्रभावित तीसरे और अंतिम वनडे में वेस्ट इंडीज को डकवर्थ लुईस पद्धति के आधार पर 66 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। बारिश के कारण मैच को 23 ओवर का कर दिया गया। न्यू जीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 131 रन बनाए, जिससे वेस्ट इंडीज को डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 166 रन का संशोधित लक्ष्य मिला।

वेस्ट इंडीज ने इसके जवाब में 9 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे और टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 99 रन ही बना सकी। टीम पर हालांकि एक समय जिंबाब्वे के वनडे मैचों में सबसे कम 35 रन के स्कोर से भी कम पर सिमटने का खतरा मंडरा रहा था। वेस्ट इंडीज की ओर से कप्तान जेसन होल्डर ने 21 गेंद में सर्वाधिक 34 रन बनाए।

न्यू जीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और मिचेल सैंटनर ने क्रमश: 18 और 15 रन देकर 3-3 जबकि मैट हेनरी ने 2 विकेट चटकाए। इससे पहले न्यू जीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने जब 19 ओवर में 3 विकेट पर 83 रन बनाए थे तब बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। दोबारा खेल शुरू होने पर न्यू जीलैंड को 4 और ओवर खेलने को मिले जिसमें टीम ने 48 रन जोड़े।

रोस टेलर 47 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि टाम लैथम ने 37 रन की पारी खेली। वेस्ट इंडीज को इससे पहले टेस्ट सीरीज में भी 2-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के बीच अब तीन टी20 मैचों की सीरीज शुक्रवार से नेल्सन में खेली जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर