आईएससी टॉपर लिपिका ने पीएम मोदी को बताया देश का सर्वश्रेष्ठ नेता

लखीमपुर खीरी
सीआईएससीई बोर्ड की 12वीं (आईएससी) की परीक्षा में 99.50 % अंक पाकर देश में संयुक्त रूप से प्रथम स्थान पर रहीं लिपिका अग्रवाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का सर्वश्रेष्ठ नेता मानतीं हैं। लिपिका अग्रवाल को कुल 99.50 प्रतिशत अंक मिले हैं। लिपिका के पिता दीपक अग्रवाल एक कारोबारी हैं और मां शानू अग्रवाल गृहणी हैं। लिपिका डॉक्टर बनकर देशसेवा करना चाहती हैं।

डॉक्टर बनकर देशसेवा का जज्बा रखने वाली लिपिका का राजनीति से लेना-देना नहीं है लेकिन वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत बड़ी फैन हैं। लिपिका का कहना है आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही देश के सर्वश्रेष्ठ नेता हैं। लिपिका का मानना है कि प्रधानमंत्री देश को दुनिया में सबसे आगे ले जाना चाहते हैं।

टॉप करने का मंत्र पूछने पर लिपिका ने कहा कि कभी भी मार्क्स पर जोर न देकर वह पढ़ाई में प्रैक्टिकल पर ज्यादा जोर देती थीं। लिपिका ने कहा कि वह जिस विषय को पढ़ने बैठतीं उसको पूरी तरह समझने के बाद ही किताब बंद करती थीं। लिपिका को बायॉलजी में 97, फिजिक्स, केमिस्ट्री और कंप्यूटर साइंस में 100-100 और इंजिनियरिंग में 98 अंक मिले हैं।

बता दें कि काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने सोमवार को 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजों को घोषणा कर दी। ICSE में जहां 98.5 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं वहीं ISC में 96.2 प्रतिशत स्टूडेंट पास हुए हैं। मुंबई के स्वयं दास ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल करके ICSE में ऑल इंडिया लेवल पर टॉप किया है। दूसरी तरफ ISC में 7 छात्रों ने 99.5 प्रतिशत अंक लाकर संयुक्त रूप से टॉप किया है, जिसमें लखीमपुर खीरी की लिपिका अग्रवाल भी हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर