अलीगढ़ः AMU में छात्रों ने लगाए ‘लापता’ VC के पोस्टर्स, ढूंढकर लाने वाले को 51 रुपये इनाम की घोषणा

अलीगढ़
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में जिन्ना विवाद के बीच वीसी के गुमशुदा होने के पोस्टर्स लगाए गए हैं। छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी में इतना बवाल हो रहा है और वीसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही है। इस पोस्टर्स में वीसी प्रफेसर तारिक मंसूर का पता बताने वाले को 51 रुपये इनाम देने की घोषणा भी की गई है।

दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में के फाउंडर मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने को लेकर विवाद उठा था। विवाद के बाद यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़, आगजनी और बवाल हुआ। यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं तक टाल दी गईं। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच बहस शुरू हो गई। एक के बाद एक रोज नए बयान आ रहे हैं, लेकिन इतने बवाल के बीच यूनिवर्सिटी के वीसी प्रफेसर तारिक मंसूर का कोई बयान नहीं आया।

पढ़ेंः AMU में क्यों लगी है जिन्ना की तस्वीर? BJP MP ने VC से मांगा स्पष्टीकरण

छात्रों का कहना है कि लगाए जाने पर वीसी ने चुप्पी साथ रखी है। इस संबंध में जब वीसी से हमारे सहयोगी अखबार टीओआई के रिपोर्टर ने बात की तो उन्होंने सारे आरोप निराधार बताए। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन होने की सूचना मिलने के बाद वह मौके पर गए थे। वहां से वह अस्पताल भी गए, जहां घायल छात्रों को भर्ती कराया गया था। कोई भी वीसी प्रदर्शन स्थल पर भाषण नहीं देते हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।

एएमयू के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि विधायक, पूर्व विधायक, छात्र और कई टीचर्स असोसिएशन उनके सपॉर्ट में आए लेकिन वीसी ने पूरी घटना पर एक भी शब्द नहीं बोला। घटना पर सांत्वना के लिए सिर्फ कमिटी बनाना और आधिकारिक मेल भेजना ही काफी नहीं होता है।

पढेंः AMU: अब अलीगढ़ शहर के पब्लिक टॉइलट्स में लगी जिन्ना की तस्वीर

एएमयू रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष अब्दुल आजिम ने कहा कि वीसी हमारे अभिभावक हैं। उन्हें छात्रों के बीच आकर उनका स्टैंड क्लियर करना चाहिए, लेकिन आश्चर्य है कि वह कहीं नजर नहीं आए।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर