अमेरिका में सहारा के होटल बिकने की ओर?

न्यू यॉर्क
मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार लगता है कि भारत के संकटग्रस्त सहारा समूह को एक और झटका लगने जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार समूह के महंगे विदेशी होटलों के लिए कर्ज देने वाले लोग अमेरिका में उसके होटल प्लाजा एवं ड्रीम डाउनटाउन की अगले महीने एक अरब डॉलर की नीलामी कराने की तैयारी में हें।

इसमें कहा गया है कि यह नीलामी अरबपति निवेशक रियुबेन बंधु डेविड और सिमोन रियूबेन द्वारा 26 अप्रैल को कराई जाने वाली है जिन्होंने सहारा समूह के तीन विदेशी होटलों पर बैंक ऑफ चाइना के पुराने कर्ज को उतारने के लिए कर्ज दिया था। ब्लूमबर्ग ने सूत्रों की पहचान उजागर किए बिना यह समाचार प्रकाशित किया है।

इसके अनुसार ‘फोरक्लोजर ऑक्शन’ (बकाये का हिसाब-किताब समय से पहले करने के लिए नीलामी) 26 अप्रैल को होनी है। सहारा की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन रिपोर्टों का कहना है कि अमेरिका में सहारा के उक्त दो होटलों से एक अरब डॉलर की राशि मिल सकती है। लेकिन अगर उक्त दोनों निवेशक यह कदम उठाते हैं तो सहारा के लिए नया झटका होगा।

सहारा समूह अपने प्रमुख सुब्रत राय को जेल से छुड़ाने के लिए इन होटलों के साथ-साथ लंदन के ग्रासवेनर हाउस होटल के आधार पर धन जुटाना चाहता है। सुब्रत राय लगभग दो साल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं और जमानत के लिए उन्हें पैसे जुटाना है। उन होटलों को रेहन रखा गया है। न्यू यॉर्क पोस्ट की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, प्लाजा एं ड्रीम डाउनटाउन की नीलामी से एक अरब डॉलर मिल सकते हैं। सहारा समूह को इस बारे में भेजे गए सवालों का कोई जवाब नहीं आया। रियूबेन बंधुओं ने संबंधित सवालों का कोई जवाब नहीं दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business