अमेरिका में आसमान में आग का गोला देख दहशत में आए लोग

वॉशिंगटन
अमेरिका में मंगलवार की रात को आसमान में आग के गोले जैसी संरचना देख लोग घबरा गए। आग के गोले को देखकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे। घटना के प्रत्यक्षदर्शी इसकी फोटो खींचकर सोशल साइट्स पर डालने लगे। कुछ लोगों ने इसे उल्का पिंड करार दिया। जबकि कुछ लोगों ने इसे मजाक में लिया और रॉकेट इमोजी के साथ लिखा कि यह सैंटा क्लॉज की गाड़ी है।

अमेरिका के एरिजोना, नवैडा और कैलिफोर्निया में मंगलवार की रात को आग का गोला देखा गया था।

लास वेगास के एक निवासी लिंडस्टॉम ने कहा, मैं आसमान में कुछ जलता हुआ देखकर डर गया। मुझे नहीं पता था कि यह क्या था। मुझे पहले लगा कि यह कोई एयरप्लेन है। मैंने तुरंत अपना कैमरा फोन निकाल लिया था। हालांकि मुझे इस बात का अफसोस है कि मेरे पास उस वक्त अपना कैमरा नहीं था।

यूएस ऑफिशल्स के मुताबिक, यह रूस का एसएल-4 रॉकेट का बॉडी बूस्टर (अवशेष) था। यह रॉकेट सोमवार को लॉन्च किया गया था। इसे स्पेस स्टेशन से धातुओं को लाने के लिए छोड़ा गया था। रॉकेट की बॉडी क्राफ्ट से अलग हो गई और यह अपनी ऑर्बिट से बाहर आने के बाद जलने लगा।

डेब्रिस विशेषज्ञों का कहना है कि इस घटना में घबराने वाली कोई बात नहीं थी।

वैसे पश्चिमी अमेरिका में लाइट फ्लैश बहुत असमान्य बात नहीं है। यहां स्काई शोज किए जाते हैं। साथ ही यहां से कई मिसाइल परीक्षणों का व्यू भी लिया जाता है।

अमेरिका और रूस के बीच बढ़े तनाव के बाद लोग इसे खतरे के तौर पर देख रहे थे और कुछ लोग सरकार के रॉकेट के बॉडी बूस्टर के जलने के अाधिकारिक बयान पर भी भरोसा नहीं कर रहे थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

अमेरिका समाचार, अमेरिका ताजा खबर, Americas Latest News in Hindi, USA news, यूएसए खबरें,