अमेरिका में आंधी का कहर, अब तक 5 की मौत

बॉस्टन
पिछले साल कई तूफान झेल चुके अमेरिका में एक बार फिर तूफान ने दस्तक दे दी है। अब अमेरिका के पूर्वी तट पर जारी भीषण आंधी के प्रकोप के कारण दो बच्चों सहित कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को एक छह वर्षीय लड़के की नींद में ही उस समय मौत हो गई जब उसके घर पर एक पेड़ गिर पड़ा।

इसके अलावा शुक्रवार को ही न्यूयॉर्क के पुतनैम काउंटी में एक 11 वर्षीय लड़के के घर पर भी एक पेड़ गिरने से वह उसकी चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई। इनके अलावा आंधी के कहर ने और तीन लोगों को भी अपना शिकार बना लिया। बाल्टमोर में एक 77 वर्षीय महिला, रोड द्वीप पर करीब 70 वर्षीय एक वृद्ध और वर्जिनिया में एक 44 वर्षीय शख्स की भी आंधी के कारण पेड़ गिरने से मौत हो गई।

मैसचूसिट्स और रोड द्वीप दोनों स्थानों पर 134 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं। अमेरिकी राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार, शनिवार को भी तटीय मैसचूसिट्स और रोड द्वीप पर तूफानी आंधी का कहर जारी रहेगा।

पूर्वी तट पर पहुंचे तूफान की वजह से अभी तक 17 लाख घरों और दफ्तरों में बिजली गुल हो चुकी है। तूफानी हवाएं 96 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अमेरिकी राजधानी वॉशिंगटन पहुंची हैं जिसकी वजह से सभी सरकारी दफ्तर बंद हैं।

बॉस्टन में समुद्री तटों के पास सड़कों पर पानी भर गया है। इस साल यह दूसरी बार है जब पूरा क्षेत्र पानी से भर गया है। इलाके में 113 किलोमीटर की रफ्तार वाले हवा के झोंको की वजह से जगह-जगह पेड़ गिर गए हैं और बिजली चली गई है। तूफान की वजह से वर्जिनिया के गवर्नर ने इमर्जेंसी की घोषणा कर दी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें