अमेठी में लगे सांसद राहुल की गुमशुदगी के पोस्टर

अमेठी
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में उनकी गुमशुदगी के पोस्टर चस्पा किए गए हैं। कांग्रेस ने इसे बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की साजिश करार देते हुए मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है। अमेठी में जगह-जगह चिपकाए गए पोस्टर में लिखा है कि राहुल लापता हैं, जिसके कारण क्षेत्र का विकास ठप है। उनके व्यवहार से आम जनता ठगा और अपमानित महसूस कर रही है। अमेठी में राहुल की जानकारी देने वालों को उचित पुरस्कार दिया जाएगा।

पोस्टर में निवेदक की जगह अमेठी की जनता लिखा गया है। हालांकि, इसमें प्रकाशक का नाम नहीं है।

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र ने राहुल के बारे में ऐसे पोस्टर चस्पा कराए जाने को बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की साजिश करार देते हुए कहा कि पूर्व में भी ऐसी हरकतें होती रही हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे।

बीजेपी जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाण्डेय ने कांग्रेस के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि इस घटनाक्र का बीजेपी और संघ से कोई लेना-देना नहीं है। राहुल ने अगर अमेठी के लिए कुछ किया होता तो यह नौबत नहीं आती।

इस बीच, अपर पुलिस अधीक्षक बी. सी. दुबे ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से अभी कोई शिकायती पत्र नहीं मिला है। अगर आता है तो जांच कर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। मालूम हो कि राहुल इससे पहले फरवरी में विधानसभा चुनाव के दौरान अमेठी आए थे। हालांकि एक अगस्त को राहुल ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 56 को फोरलेन बनाने के लिए मकान और दुकानें हटाए जाने से प्रभावित अमेठीवासियों से लखनऊ में मुलाकात की थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, उत्तर प्रदेश न्यूज़, Latest UP News in Hindi, यूपी समाचार