अब ई-कैटरिंग वेबसाइट से प्रीपेड ऑर्डर पर 50% पैसे वापस करेगी IRCTC

नई दिल्ली
इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टुरिजम कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने नई स्कीम लॉन्च की है जिसके तहत कम-से-कम 300 रुपये के प्रीपेड ऑर्डर्स पर 50 प्रतिशत कैशबैक का ऑफर दिया जा रहा है। आईआरसीटीसी के इस कदम का मकसद ई-कैटरिंग फसिलटी को बढ़ावा देना है।

आईआरसीटीसी के सीएमडी एके मनूचा ने बताया कि यह ऑफर आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट पर 13 मई से ही उपलब्ध है। आधा पैसा वापस तभी मिलेगा जब सिर्फ आईआरसीटीसी के जरिए कम-से-कम 300 रुपये का भोजन ऑर्डर किया गया हो।

मनूचा ने कहा, ‘आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग फसिलटी, जिसमें खान-पान के कई विकल्प दिए गए हैं, अब रेल पैसेजरों के बीच बहुत लोकप्रिय हो रही है। 50 प्रतिशत कैश बैक ऑफर हमारी ई-कैटरिंग फसिलटी का लाभ उठाने के लिए यात्रियों को प्रेरित करेगा।’

स्कीम प्री-पेड मोड में सिर्फ www. ecatering.irctc.co.in या Food on Track मोबाइल ऐप के जरिए ऑर्डर करने पर ही मान्य होगी। इन दोनों के अलावा दूसरी किसी भी साइट, ऐप या फोन नंबर या संबंधित वेंडर अथवा कंपनी से ऑर्डर किए जाने पर इस पैसे वापस नहीं होगी। डिलिवरी डेट के बाद कैश बैक की प्रक्रिया होगी और बुकिंग के लिए इस्तेमाल किए गए अकाउंट में आधे पैसे वापस हो जाएंगे। कैश बैक की प्रक्रिया होने पर आईआरसीटीसी ग्राहकों को सूचना दे देगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business